Thursday, February 4, 2021

बिटिया के जन्म से पहले तक हॉस्पिटल में मैच देख रहे थे विराट कोहली February 04, 2021 at 06:24AM

चेन्नैभारतीय कप्तान ने कहा है कि वह और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी देख रहे थे कि तभी डॉक्टर ने उन दोनों को बुला लिया। विराट की पत्नी बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 11 जनवरी को बिटिया को जन्म दिया है। विराट ने साथ ही की भी तारीफ की जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में सीरीज जीत दिलाई। विराट () ने गुरुवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मुझे नहीं लगता है कि दोनों की तुलना की जा सकती है। मेरे लिए, पिता बनना मेरे जीवन का सबसे सुखद क्षण है और हमेशा रहेगा। मैं जो कह रहा हूं उसे समझने के लिए अनुभव होना जरूरी है।’ पढ़ें, 'फोन पर मैच देख रहा था'उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है जब ब्रिसबेन में अंतिम टेस्ट में शार्दुल, वॉशिंगटन के बीच पार्टनरशिप हो रही थी तो मैं अपने फोन पर मैच देख रहा था। तभी डॉक्टर ने बुला लिया। इससे पता चलता है कि आप किस तरह से टीम से जुड़े हुए हैं। यह देखकर काफी खुश हूं और गर्व है कि पूरी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन किया।’ भारतीय क्रिकेट को टॉप पर ले जाने का लक्ष्य32 वर्षीय कोहली ने कहा कि टीम का कनेक्शन अपने बच्चे के जन्म जैसे विशेष क्षण के दौरान भी दूर नहीं जाता है। उन्होंने कहा, ‘टीम का कनेक्शन किसी भी परिस्थिति में ज्यादा दूर नहीं है। खासकर जब आप अपनी टीम के लिए सबकुछ देते हैं। आप टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट को टॉप पर ले जाने के लिए प्रेरित होते हैं। पूरी टीम ने काफी प्रयास किया और मैच देख रहा था।’ रहाणे से रिश्ता भरोसे पर टिकाविराट ने कहा कि अजिंक्य रहाणे के साथ उनका रिश्ता आपसी भरोसे पर टिका है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में उनकी जिम्मेदारी शानदार तरीके से निभाने के लिए उप कप्तान की तारीफ की। कोहली ने कहा, ‘मेरे और जिंक्स (रहाणे) के बीच ही नहीं बल्कि पूरी टीम का रिश्ता भरोसे पर टिका है और हम सभी एक ही लक्ष्य की ओर काम कर रहे हैं और वह है भारत को जीत दर्ज करते हुए देखना। मैं जिक्र करना चाहूंगा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपनी जिम्मेदारी को बूखबी निभाया, उनका टीम को जीत दिलाते हुए देखना शानदार था, जो हमेशा से हमारा लक्ष्य रहा है।’ कोहली ने बताई, रहाणे की काबिलियतमैच की परिस्थितियों में कोहली हमेशा रहाणे की सलाह लेते रहते हैं। कप्तान ने कहा, ‘वह हमेशा ही ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो मैच की अलग-अलग परिस्थितियों में सलाह देने की काबिलियत रखते हैं। हम मैदान पर चर्चा करते हैं कि मैच किस ओर बढ़ रहा है। टीम योजना पर ध्यान लगाने के साथ मैं उनके पास जाकर कई चीजों पर चर्चा करता हूं ताकि और अधिक स्पष्टता और राय ले सकूं। हम ऐसे ही साथ में काम करते हैं। टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम की सफलता का बड़ा कारण यही है।’

No comments:

Post a Comment