Monday, December 23, 2019

सुरक्षा पर बीसीसीआई की पाकिस्तान को दो टूक- अपने गिरेबां में झांको, हम अपना मुल्क संभाल लेंगे December 23, 2019 at 06:59PM

खेल डेस्क. बीसीसीआई ने पीसीबी चीफ एहसान मनी के उस बयान का सख्त जवाब दिया है जिसमें उन्होंने भारत के सुरक्षा हालात को खतरनाक बताया था। बीसीसीआई वाइस प्रेसिडेंट महिम वर्मा ने मनी को नसीहत देते हुए कहा कि भारत को सीख देने के बजाए पीसीबी चीफ को अपने मुल्क और उसकी हिफाजत की फिक्र करना चाहिए। महिम ने कहा- उन्हें पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। हम अपने देश के हालात संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। पीसीबी चीफ ने सोमवार को एक इंटरव्यू में कहा था कि सुरक्षा के लिहाज से भारत में जोखिम पाकिस्तान की तुलना में ज्यादा हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को इसका माकूल जवाब दिया।


भारत हर तरह से सक्षम
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी के बयान पर बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने कड़ा रुख अख्तियार किया। न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, “एहसान मनी पहले अपने गिरेबां में झांकें और अपने ही मुल्क के बारे में बात करें तो अच्छा होगा। भारत खुद और अपने सुरक्षा हालात संभालने में हर लिहाज से सक्षम है।

मनी ने पाकिस्तान को बताया था महफूज
एहसान ने पाकिस्तान की एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में भारत के सुरक्षा हालात को चिंताजनक बताया था। उनसे पूछा गया कि श्रीलंका के बाद क्या अब बाकी बड़ी टीमें भी पाकिस्तान का दौरा करेंगी? इस पर मनी ने कहा था, “हमने साबित कर दिया है कि पाकिस्तान हर लिहाज से महफूज मुल्क है। अगर कोई यहां नहीं आना चाहता तो उसे ये साबित करना चाहिए कि यहां सुरक्षा के हालात खराब हैं। वर्तमान में भारत में खेलना पाकिस्तान से ज्यादा जोखिमभरा है।”

बांग्लादेश नहीं खेलेगा पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज
एक अन्य सवाल के जवाब में मनी ने कहा, “श्रीलंकाई टीम यहां आई। उसने पहले तीन टी20 खेले। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज हुई। इसको आप पाकिस्तान में क्रिकेट का टर्निंग प्वॉइंट कह सकते हैं। यहां के मीडिया और क्रिकेट फैन्स ने दुनिया को ये पैगाम दिया है कि पाकिस्तान में सब सही है।” बांग्लादेश ने अपनी टेस्ट टीम पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया है। हालांकि, वो टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस बारे में पूछे गए सवाल पर मनी ने कहा, “हम अब भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से बातचीत कर रहे हैं। सिर्फ बांग्लादेश ही क्यों? हम सभी टीमों को ये भरोसा दिलाना चाहते हैं कि पाकिस्तान अपनी होम टेस्ट सीरीज यहां खेल सकता है। मुझे अब भी उम्मीद है कि बांग्लादेश टीम पाकिस्तान का दौरा जरूर करेगी।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के साथ महिम वर्मा। (फाइल)

No comments:

Post a Comment