Monday, December 23, 2019

पीसीबी चीफ एहसान मनी ने कहा- भारत में सुरक्षा के हालात ज्यादा खतरनाक, पाकिस्तान सुरक्षित December 23, 2019 at 02:08AM

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एहसान मनी ने भारत को सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक बताया। मनी के मुताबिक, अगर सुरक्षा संबंधी मामलों का जिक्र करें तो पाकिस्तान आज की तारीख में भारत से कहीं ज्यादा सुरक्षित देश है। सोमवार को पाकिस्तान और श्रीलंका की दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद पीसीबी चीफ ने एक इंटरव्यू में यह बात कही। मेजबान टीम ने यह श्रंखला 1-0 से जीती। पहला टेस्ट रावलपिंडी जबकि दूसरा कराची में खेला गया।

हमने साबित कर दिया
पाकिस्तान की एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में एहसान मनी ने कई अहम सवालों के जवाब दिए। उनसे पूछा गया कि श्रीलंका के बाद क्या अब बाकी बड़ी टीमें भी पाकिस्तान का दौरा करेंगी? इस पर मनी ने कहा, “हमने साबित कर दिया है कि पाकिस्तान हर लिहाज से महफूज मुल्क है। अगर कोई यहां नहीं आना चाहता तो उसे ये साबित करना चाहिए कि यहां सुरक्षा के हालात खराब हैं। वर्तमान में भारत में खेलना पाकिस्तान से ज्यादा जोखिमभरा है।”

सुरक्षा इंतजामों पर शक न करें
एक अन्य सवाल के जवाब में मनी ने कहा, “श्रीलंकाई टीम यहां आई। उसने पहले तीन टी20 खेले। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज हुई। इसको आप पाकिस्तान में क्रिकेट का टर्निंग प्वॉइंट कह सकते हैं। यहां के मीडिया और क्रिकेट फैन्स ने दुनिया को ये पैगाम दिया है कि पाकिस्तान में सब सही है।” बांग्लादेश ने अपनी टेस्ट टीम पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया है। हालांकि, वो टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस बारे में पूछे गए सवाल पर मनी ने कहा, “हम अब भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से बातचीत कर रहे हैं। सिर्फ बांग्लादेश ही क्यों? हम सभी टीमों को ये भरोसा दिलाना चाहते हैं कि पाकिस्तान अपनी होम टेस्ट सीरीज यहां खेल सकता है। मुझे अब भी उम्मीद है कि बांग्लादेश टीम पाकिस्तान का दौरा जरूर करेगी।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीसीबी चीफ एहसान मनी के मुताबिक, पाकिस्तान वर्तमान में भारत से ज्यादा सुरक्षित देश है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment