Thursday, January 28, 2021

कैरेबियाई बल्लेबाज जेरमी ब्लैकवुड ने बताया, विराट कोहली की सलाह ने कैसे बदला उनका खेल January 28, 2021 at 06:37PM

नई दिल्ली वेस्टइंडीज के बल्लेबाज () ने खुलासा किया है कि भारतीय कप्तान (Virat Kohli) के साथ बातचीत ने उनका माइंडसेट बदलने में मदद की। साथ ही इससे उन्हें टेस्ट क्रिकेट में लंबे वक्त तक बल्लेबाजी करने में भी मदद मिली। ब्लैकवुड और कोहली की मुलाकात किंग्सटन, जमैका में साल 2019 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुलाकात के दौरान हुई थी। उन्होंने बताया था कि इसके अलावा भारतीय कप्तान से कई बार सोशल मीडिया पर भी उनकी चर्चा हुई। ब्लैकवुड ने क्रिकइंफो को बातचीत में बताया, 'मैंने विराट कोहली के साथ सोशल मीडिया पर भी चर्चा हुई थी। पिछली बार भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान भी हमारी बात हुई थी। मेरी उनके साथ जमैका में बात हुई थी।' ब्लैकवुड को इस मैच में डैरेन ब्रावो के स्थान पर कनकशन के रूप में शामिल किया गया था। ब्लैकवुड ने कहा, 'तो मैच के बाद मैंने छोटी सी बातचीत की थी। मैंने उनसे पूछा कि आखिर मेरी इतनी हाफ सेंचुरी हैं लेकिन सिर् एक ही सेंचुरी है। उन्होंने बस इतना कहा, 'आपने जब सेंचुरी लगाई थी तो क्या किया था? आपने कितनी गेंदों का सामना किया था?' मैंने कहा 212 गेंदें खेली थीं।' ब्लैकवुड ने आगे कहा कि कोहली ने उन्हें आगे कहा कि रनों के बारे में न सोचें बल्कि जितना हो सके उतने समय तक बैटिंग करें। उन्होंने बताया, 'कोहली ने कहा, 'बस इतनी सी बात है। जब आप कुछ गेंदें खेलेंगे तो आप रन बना सकते हो।' तो मैंने इससे काफी कुछ सीखा। उस बातचीत के बाद मैंने खुद से कहा कि अगर मैं एक बार 200 से 300 गेंदें खेलूं, तो जिस तरह मैं खेलता हूं तो मैं रन बना लूंगा भले ही वह कोई भी मैदान हो और किसी भी देश के खिलाफ ही मैच क्यों न हो।' ब्लैकवुड ने 33 टेस्ट मैचों में 32.53 की औसत से कुल 1789 रन बनाए हैं। उन्होंने फिलहाल दो सेंचुरी और 13 हाफसेंचुरी भी बनाई हैं।

No comments:

Post a Comment