Thursday, January 28, 2021

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने रहाणे एंड कंपनी को क्यों कहा शुक्रिया, जानें January 27, 2021 at 10:03PM

नई दिल्ली ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज () भारत के खिलाफ ब्रिसबेन (India vs Australia) में करियर का अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे थे। मेजबान टीम लायन के इस टेस्ट को यादगार तो नहीं बना सकी लेकिन () की अगुआई वाली भारतीय टीम की खेल भावना का उन्होंने शुक्रिया अदा किया है जिसने मैच के बाद उन्हें टीम इंडिया ()की जर्सी भेंट की। भारत ने ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने लायन को गार्ड ऑफ ऑनर (guard of honour) से सम्मानित किया था जबकि भारतीय टीम ने खिलाड़ियों की हस्ताक्षर की हुई जर्सी उन्हें दी थी। लायन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अपनी एक ग्राउंड की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा, ' घर लौटने के एक सप्ताह बाद मुझे इस गर्मी में खुद को क्रिकेट के बारे में व्यक्त करने का समय मिला है। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना और बैगी ग्रीन पाना मेरा सपना रहा है। मुझे 100 टेस्ट खेलने पर गर्व है। यदि हम मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं फिर भी मैं सीखता रहूंगा। आगे बढ़ता रहूंगा। मेरा लक्ष्य हर दिन बेस्ट क्रिकेटर बनना है।' 100 टेस्ट में 99 विकेट ले चुके हैं नाथन लायन 33 साल के लायन ने 100 टेस्ट मैचों में 399 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच बार 18 विकेट हॉल अपने नाम किए हैं। लायन के नाम 29 वनडे में 29 विकेट दर्ज हैं। लायन ने भारतीय टीम का शुक्रिया अदा करते हुए अजिंक्य रहाणे को टैग करते हुए लिखा, ' अजिंक्य रहाणे और भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को सीरीज जीतने के पर बधाई। आपको स्पोर्टसमैनशिप के लिए भी धन्यवाद और टीम इंडिया की जर्सी देने के लिए भी जो आपने मुझे दी। इसे मैं संजोकर रखूंगा।' भारत के खिलाफ 4 टेस्ट में 9 विकेट चटकाए थे भारत के खिलाफ लायन ने 4 टेस्ट मैचों में 9 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनकी बेस्ट गेंदबाजी 72 रन खर्च कर 3 विकेट रही। इस सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में लायन सातवें नंबर पर रहे।

No comments:

Post a Comment