Thursday, January 28, 2021

श्रीलंका के मुख्य चयनकर्ता ने इंग्लैंड से मिली हार के बाद इस्तीफा दिया January 28, 2021 at 04:51AM

कोलंबो श्रीलंका की चयन समिति के चेयरमैन अशांता डि मेल ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में राष्ट्रीय टीम को मिली 0-2 की हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि अशांता ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए तुरंत प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया। श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशले डि सिल्वा ने विज्ञप्ति में कहा, ‘हम अशांता के फैसले का सम्मान करते हैं और उन्होंने क्रिकेट चयन समिति के चेयरमैन के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान श्रीलंका क्रिकेट की जो सेवा की है, उसके लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। ’ इंग्लैंड ने गॉल में खेले गए दो टेस्ट मैचों में श्रीलंका को सात और छह विकेट से शिकस्त दी थी। यह सीरीज सोमवार को समाप्त हुई थी। यह पूर्व तेज गेंदबाज टीम मैनेजर के तौर पर पद से भी कुछ दिन पहले हट गया था। डि मेल ने कहा कि उन्होंने पहले से ही इंग्लैंड सीरीज के बाद चयनकर्ता के पद से इस्तीफा देने का विचार बनाया हुआ था। इससे उन्होंने टीम मैनेजर पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके पास ये दोनों भूमिकाएं नवंबर 2018 से थीं। क्रिकइंफो ने डि मेल के हवाले से कहा, 'मैं पहले से ही दोनों पदों से इस्तीफा देना चाहता था, तो मैं इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खत्म होने का इंतजार कर रहा था। जहां तक मैनेजर के पद की बात है तो बोर्ड को अगले मैनेजर के लिए आने वाले दौरे का वीजा तैयार करवाना था। तो मैंने उस पद से पहले इस्तीफा दे दिया। मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का वक्त है। मुझे इस पद पर दो साल हो गए थे।'

No comments:

Post a Comment