Thursday, January 28, 2021

अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा January 27, 2021 at 10:41PM

दुबई ऑस्ट्रेलियाई अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने 15 बरस से अधिक के करियर में तीनों फॉर्मेट में अंपायरिंग करने के बाद गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। ओक्सेनफोर्ड 2012 से आईसीसी अंपायरों की एलीट पैनल के नियमित सदस्य हैं जो 62 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। उनका आखिरी मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन टेस्ट था। ओक्सेनफोर्ड ने आईसीसी के एक बयान में कहा, ‘मैं बतौर अंपायर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को गर्व से देखता हूं । यह विश्वास ही नहीं होता कि मैने 200 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की । मैने इतने लंबे कैरियर की कभी कल्पना नहीं की थी।’ ओक्सेनफोर्ड ने जनवरी 2006 में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 मैच के जरिए करियर की शुरूआत की थी । उन्होंने पिछले तीन पुरूष विश्व कप और तीन टी20 विश्व कप में अंपायरिंग की। वह महिला टी20 विश्व कप 2012 और 2014 में भी अंपायर रहे । वह घरेलू मैचों में अंपायरिंग करते रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं आईसीसी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी एलीट तथा अंतरराष्ट्रीय पैनल के अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इतने साल मेरी हौसलाअफजाई की।’

No comments:

Post a Comment