Wednesday, March 18, 2020

जुलाई से सितंबर के बीच हो सकता है आईपीएल, बीसीसीआई विदेश में भी करा सकती है टूर्नामेंट March 18, 2020 at 06:37PM

खेल डेस्क. कोरोनावायरस के कारण फिलहाल तो आईपीएल के 13वें सीजन को टाल दिया गया है। लेकिन बीसीसीआई इसे कराने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही।रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई इसके लिए जुलाई से सितंबर तक का शेड्यूल देख रहीहै। अगर सब कुछ ठीक रहा तो क्रिकेट फैंस को जुलाई से सितंबर के बीच यह टी-20 लीग देखने मिल सकती है। आईपीएल पहले 29 मार्च से शुरू होना था। लेकिन 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

टूर्नामेंट को कराने के लिए बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों की शनिवार को मीटिंग भी हुई थी। उसमें प्लान बी पर भी विचार किया गया था। यानी टूर्नामेंट छोटा करने पर भी बात की गई थी। फिलहाल प्लान बी पर कोई सहमति नहीं बनी थी। लग रहा है कि बीसीसीआई प्लान 'ए' ही पूरा करना चाहता है। यानी टूर्नामेंट पूरा 60 मैचों का कराया जाए। हालांकि, उस मीटिंग में बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों के मालिकों ने फैसला किया था कि वे इस महीने के अंत तक ‘देखो और इंतजार करो’ की नीति पर चलेंगे।

स्लॉट खाली मिलने पर नयाशेड्यूल तय होगा

2009 में आईपीएल द. अफ्रीका में 37 दिनों के अंदर खेला गया था। यह पांच सप्ताह और दो दिन के अंदर खत्म हो गया था। अगर स्लॉट मिलता है तो आईपीएल के कुछ मैच भारत और कुछ मैच बाहर खेले जा सकते हैं। या फिर टूर्नामेंट को पूरी तरह से बाहर भी कराया जा सकता है।

एफटीपी ज्यादा व्यस्त नहीं, सितंबर में एशिया कप टी20 होना है
जुलाई से सितंबर के बीच ज्यादा क्रिकेट मैच नहीं खेले जाने हैं। सितंबर में एशिया कप टी-20 खेला जाना है। एशिया कप के अलावा भारतीय टीम को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलनी है। इस दौरान इंग्लैंड पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। अन्य देश ज्यादा व्यस्त नहीं हैं। बीसीसीआई इन शेड्यूल को ध्यान में रखकर आईपीएल का कार्यक्रम तैयार कर सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (बाएं) और महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल)

No comments:

Post a Comment