Tuesday, March 17, 2020

मोहम्मद आमिर बोले- थकान की वजह से छोड़ा टेस्ट क्रिकेट, मुझे कुछ साबित करने की जरूरत नहीं March 17, 2020 at 07:53PM

खेल डेस्क. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के मुताबिक, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास इसलिए लिया क्योंकि वो शारीरिक और मानसिक तौर पर थक चुके थे। आमिर के इस फैसले की पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने आलोचना की। शोएब अख्तर और वसीम अकरम जैसे महान तेज गेंदबाजों ने तो यहां तक कह दिया था कि आमिर को पैसे से प्यार है और वो देश को धोखा दे रहे हैं। इस बारे में आमिर का कहना है कि तेज गेंदबाजी आसान काम नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि वो जिस जगह हैं वहां उन्हें कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है।

टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में नहीं सोचता
सऊदी अरब की एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में आमिर ने कहा, “मुझे कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। मैं कैसी गेंदबाजी करता हूं, इसका जवाब मेरे आंकड़े देते हैं। पाकिस्तान में पीएसएल खेलकर बहुत अच्छा महसूस हुआ। जहां तक टी-20 वर्ल्ड कप की बात है तो ये फिलहाल पांच या छह महीने दूर है। अभी इस बारे में ज्यादा सोचने का कोई फायदा नहीं।”

जिसको जो कहना है, कहता रहे
आमिर ने जुलाई में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। पाकिस्तान के लगभग हर पूर्व क्रिकेटर ने उनकी आलोचना की थी। इस बारे में आमिर ने पहली बार खुलकर बात की। कहा, “हर किसी का अपना नजरिया है। जिसे जो कहना है, कहता रहे। मेरे शरीर को मुझसे ज्यादा कौन समझ सकता है। कॅरियर को लंबा करने के लिए मुझे टेस्ट क्रिकेट छोड़ना पड़ा। परिवार ने भी इसका समर्थन किया। अब मैं पहले से कहीं ज्यादा बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैं पांच साल नहीं खेल पाया। वापसी की तो तीन साल तीनों फॉर्मेट खेलता रहा। ऐसे में थकान स्वाभाविक है। वसीम अकरम कराची किंग्स के साथ हैं। यह मेरे लिए बेहद खास है।” बता दें कि जब आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था तब, अकरम ने ही उनकी सबसे ज्यादा आलोचना की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मोहम्मद आमिर ने जुलाई 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment