Tuesday, March 17, 2020

सहवाग ने कहा- आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी धोनी की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल, केएल राहुल बड़ी चुनौती March 17, 2020 at 02:35AM

खेल डेस्क. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी मुश्किल है। उन्होंने अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने आगे कहा किपहलीबात तो यह समझ जानाचाहिए कि एक बार जब चयनकर्ता किसी खिलाड़ी को छोड़कर आगे बढ़ जाते हैं, तो आम तौर पर उसकी वापसी बहुत मुश्किल होती है। दूसरी यह कि अगर वो(धोनी)आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर भी देते हैं, तो वो टीम इंडिया में किसकी जगह लेंगे। फिलहाल केएल राहुल, बल्लेबाजी के साथ ही विकेटकीपिंग में अच्छा कर रहे हैं। ऐसे में धोनी के लिए उनकी जगह लेना असंभव सा है।

धोनी ने पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। बोर्ड ने इस साल की शुरुआत में ही उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर कर दिया था। इसके बाद से ही उनके संन्यास को लेकर अटकलें तेज हो गईं थीं। हालांकि, धोनी ने अपने संन्यास को लेकर कुछ नहीं कहा है। वे आईपीएल के जरिए क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे। कोरोनावायरस के कारण चेन्नई टीम का ट्रेनिंग कैम्प बंद होने से पहले उन्होंने पिछले हफ्ते ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया था।

'कोहली आईपीएल में वापसी करेंगे'

कप्तान विराट कोहली के खराब फॉर्म से जुड़े सवाल पर सहवाग ने कहा कि हर खिलाड़ी के करियर में अच्छा और बुरा दौर आता है। विराट भी इंसान हैं, भगवान नहीं। इंग्लैंड में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे को छोड़ दें तो उन्होंने लंबे वक्त तक अच्छा खेला है। रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ जैसे बड़े खिलाड़ी भी इस दौर से गुजरे थे। कोहली की तकनीक या खेलने के अंदाज में उन्हें कुछ खामी नजर नहीं आ रही। जब भारत में फिर से सीरीज होगी या आईपीएल तोयकीकन वापसी करेंगे।

विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट में 38 रन बनाए थे
विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने हुई2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सिर्फ 38 रन बनाए थे। कोहली के क्रिकेट करियर में यह तीसरा मौका था, जब वे 69 दिन तक तीनों फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट और टी-20) में एक भी शतक नहीं लगा सके। पिछला शतक उन्होंने 22 दिसंबर को कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। इससे पहले, कोहली 25 फरवरी से अक्टूबर 2014 के बीच करीब 210 दिन और 24 फरवरी से सितंबर 2011 तक करीब 180 दिन में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सीएसके का ट्रेनिंग कैम्प टलने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया।

No comments:

Post a Comment