Tuesday, March 17, 2020

ओलिंपिक की तैयारियों को छोड़कर सभी ट्रेनिंग कैम्प टाले गए, खेल मंत्री बोले- हालात सुधरते ही प्रशिक्षण शुरू होगा March 16, 2020 at 10:53PM

खेल डेस्क. कोरोनावायरस के कारण खेल मंत्रालय ने मंगलवार को ओलिंपिक की तैयारियों को छोड़कर सभी ट्रेनिंग कैम्प टालने का फैसला किया है। खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के सेंटर्स भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि, यह अस्थायी फैसला है। जैसे ही हालात सुधरेंगे खिलाड़ियों का प्रशिक्षण दोबारा शुरू हो जाएगा।

कुछ दिन पहले ही सरकार ने ट्रेनिंग और खेल टूर्नामेंट को लेकर दो एडवायजरी जारी की थी। इसमें यह कहा गया था कि जो खिलाड़ी टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफायर इवेंट या ट्रेनिंग में हिस्सा ले रहे हैं। वे इसे जारी रख सकते हैं। वहीं, देश में भी खेल प्रतियोगिताओं पर पाबंदी नहीं है, बशर्ते इसमें दर्शकों की एंट्री बैन रहे।

इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्ससीरीज होगी

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया तय शेड्यूल के मुताबिक 20 मार्च से इंडियन ग्रां प्री सीरीज कराएगा। हालांकि, इसमें दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी। यह टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफिकेशन के लिए अहम इवेंट है। इससे पहले, बेंगलुरु के साई सेंटर को बंद कर दिया गया। हालांकि, यहां पहले से रह रहे खिलाड़ियों की ट्रेनिंग जारी रहेगी।

अब तक देश में रद्द या टाले गए टूर्नामेंट

शूटिंग

  • भारत में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप टाला गया

गोल्फ

  • इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट रद्द किया गया

बैडमिंटन

  • इंडिया ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप टली

बीसीसीआई, बॉक्सिंग फेडरेशन ने वर्क फ्रॉम होम शुरू किया
देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार से मुख्यालय बंद रखने का फैसला किया है। बोर्डने कर्मचारियों से घर से काम करने के लिए कहा है। इससे पहले, आईपीएल समेत सभी तरह के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटको टाला जा चुका है। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सभी आठों फ्रेंचाइजी ने अगले आदेश तक अपने ट्रेनिंग कैम्प रद्द कर दिए हैं। बेंगलुरु टीम ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। इसके अलावा, बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने भी अपने ऑफिस बंद कर दिए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय मुक्केबाज शिव थापा के साथ खेल मंत्री किरन रिजिजू (दाएं)।

No comments:

Post a Comment