Tuesday, March 17, 2020

चीन में 2021 में होने वाला पहला क्लब वर्ल्ड कप टल सकता है; एनबीए की एक ही टीम के 4 खिलाड़ी पॉजिटिव March 17, 2020 at 07:36PM

खेल डेस्क. यूरो कप 2020केटलने के बाद अब चीन में 2021 मेंहोने वाले फीफा क्लब वर्ल्ड कप रद्द होने की आशंका बढ़ गई है। फीफा अध्यक्ष जियानी इनफेन्टिनो ने मंगलवार को कहा कि कोरोनावायरस के कारण पहले ही यूरो 2020 और कोपा अमेरिका कप को अगले 1 साल के लिएलिए टाल दिया गया है। चीन में भी 2021 में पहली बार क्लब फुटबॉल वर्ल्डकप होने जा रहा है। इसके लिए पहले से ही जून और जुलाई का महीना तय किया गया है। लेकिन अब यूरो कप को इसी दौरान कराने की तैयारी है। ऐसे में क्लब वर्ल्ड कप को टालना ही इकलौता विकल्प है। इस बीच, अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए की एक ही टीम ब्रूकलिन नेट्स के 4 खिलाड़ी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।


क्लब वर्ल्ड कप में फिलहाल 7 टीमें खेलती हैं, जिसमें यूरोपीय चैम्पियंस लीग की विजेता भी होती है। लेकिन चीन में होने वाले क्लब वर्ल्ड कप में पहली बार 24 टीमें हिस्सा लेंगी।

चीन सरकार और फुटबॉल एसोसिएशन से फीफा बात करेगा

फीफा अध्यक्ष ने आगे कहा कि बुधवार को काउंसिल की अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें यूरो कप और कोपा अमेरिका को टालने के फैसले पर औपचारिक मुहर लगेगी। साथ ही, 2021 के क्लब वर्ल्ड कप केनए शेड्य़ूल पर भी बातचीत होगी। फीफा काउंसिल चीन की सरकार और फुटबॉल एसोसिएशन से भी क्लब वर्ल्ड कप को 2022 या 2023 में कराने को लेकर चर्चा करेगी, ताकि कोविड-19 से जुड़े किसी भी तरह के खतरे को कम किया जा सके।

फीफा विश्व स्वास्थ्य संगठन को 74 करोड़ की मदद देगा

इनफेन्टिनो ने आगे कहा कि इस वक्त दुनिया सबसे बड़ी स्वास्थ्य चुनौती का सामना कर रही है। ऐसे में सभी को एकजुट होकर इसका सामना करना होगा। वहीं, उन्होंने इस महामारी से निपटने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन(डब्ल्यूएचओ) को 10 मिलियन डॉलर (करीब 74 करोड़) की मदद देने की भी बात कही है। पूरा दुनिया में इस वायरस से अब तक 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। चीन के बाद सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई है।

एनबीए की टीम ब्रूकलिन नेट्स के 4 खिलाड़ी संक्रमित

इस बीच, अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए की एक ही टीम ब्रूकलिन नेट्स के 4 खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसके साथ ही लीग में संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या 7 हो गई है। इसमें यूटा जैज़ के रुडी गोबर्ट और डोनोवन मिचेल औरडेट्रॉयट पिस्टन्स के क्रिस्चियन वुड भी शामिल हैं। इसमें नया नाम केविन डूरंट का है। टीम ने भी बयान जारी कर 4 खिलाड़ियों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है। लेकिन खिलाड़ियों के नाम नहीं उजागर किए हैं। हालांकि, डूरंट ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में अपने संक्रमित होने की बात कही है। चारों खिलाड़ियों को आईसोलेशन में रखा गया है। उधर, कोविड-19 के कारण पेरिस रोबैक्स साइकिलिंग रेस भीरद्द कर दी गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रियाल मैड्रिड ने 2017 में हुए फीफा क्लब वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

No comments:

Post a Comment