Friday, October 16, 2020

दिनेश कार्तिक बोले-बैटिंग पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ी है; इयोन मोर्गन कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान होंगे October 16, 2020 at 12:04AM

दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप दी है। कार्तिक ने कहा कि वह अपने बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए ऐसा किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स अभी पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है। उसके आठ पॉइंट हैं। अब तक खेले 7 मैचों में से 4 में जीता है और 3 में हार का सामना करना पड़ा है।

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने कोलकाता के सीईओ वैंकी मैसूर के हवाले से लिखा है, "हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास कार्तिक जैसा कप्तान था, जिसने हमेशा टीम को पहले रखा। इस तरह के फैसले लेने के लिए हिम्मत चाहिए।"
उन्होंने कहा, "हम उनके फैसले से हैरान हैं। लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। हम इस बात से भी खुश हैं कि 2019 में इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले मौजूदा उप-कप्तान मोर्गन कप्तानी करने को तैयार हैं। हमें उम्मीद है कि यह बदलाव टीम के हित में काम करेगा।"
मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप जीता है

माेर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप जीता है। उन्हें नाइट राइडर्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। मोर्गन ने अब तक खेले 7 मैचों में 35 की औसत से 175 रन बनाए हैं। जबकि कार्तिक ने 7 मैचों में 15.42 की औसत से 108 रन बनाए हैं। कार्तिक 2018 से टीम के कप्तान हैं। इन्हें 2018 में टीम ने 7.4 करोड़ में खरीदा था। उस साथ केकेआर चौथे स्थान पर थी। जबकि 2019 में टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इयोन मोर्गन केकेआर के नए कप्तान होंगे। मोर्गन की कप्तानी में इंग्लेंड ने 2019 में वनडे वर्ल्डकप जीता था।

No comments:

Post a Comment