Friday, October 16, 2020

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बैट्समैन राशिद लतिफ बोले- पुरुष टीम के चीफ सेलेक्टर पद पर पूर्व महिला क्रिकेटरों को नियुक्त किया जाना चाहिए ; चयन को लेकर उठने सवाल भी हो जाएंगे खत्म October 15, 2020 at 11:24PM

पाकिस्तान टीम के पूर्व विकेटकीपर बैट्समैन राशिद लतीफ ने कहा है की मुख्य कोच मिस्बाह- उल-हक के मेन्स टीम के चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा देने के बाद इस पद पर पूर्व महिला क्रिकेटर की नियुक्ति की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कमेंट्री में महिलाओं को बढ़ावा देकर बेहतर काम कर रही है। ऐसे में वह पूर्व महिला क्रिकेटरों को मैनेजमेंट पद पर नियुक्त कर, वह अपने काम को और अधिक आगे बढ़ा सकते हैं। लतीफ ने सुझाव देते हुए कहा कि उरोज मुमताज को पुरुषों के चयन कमेटी का चीफ सेलेक्टर के पद पर नियुक्त किया जाना चाहिए। इसमें कोई बुराई नहीं है और कई समस्याओं से भी निजात मिल जाएगी।

उरोज मुमताज, सना मीर और बिस्माह मरुफ चीफ सेलेक्टर पद के लिए उपयुक्त

लतीफ ने कहा कि उरोज मुमताज के अलावा सना मीर और बिस्माह मरुफ भी इस पद के लिए उपयुक्त होंगी। ये पुरुष और महिला दोनों टीमाें को एक साथ देख सकती हैं। लतीफ ने पीसीबी के संविधान पर भी महिलाओं को ऊंचे पद पर आसानी से नहीं पहुंचने को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा” यह निश्चित रूप से होना चाहिए। सभी लोग यही सोचते हैं कि पूर्व पुरुष क्रिकेटर को ही इस पद पर नियुक्त करना चाहिए। ऐसा क्यों होना चाहिए? अपने संविधान में चेयरमैन क्यों है, चेयरपर्सन क्यों नहीं है? ऐसा इसलिए कि कहीं आसानी से महिलाएं इस पर कब्जा कर सकती हैं। संविधान को इस पर ध्यान देना चाहिए।

अकरम नहीं स्वीकार करेंगे चीफ सेलेक्टर के प्रस्ताव को

उन्होंने कहा कि मोहम्मद अकरम चीफ सेलेक्टर पद के मुख्य दावेदारों में से एक हैं। लेकिन वह इस पद को स्वीकार नहीं करेंगे।” मेरा सोचना है कि अकरम इस पद पर नियुक्त नहीं होंगे। वह मेरे काफी नजदीकी हैं। लेकिन इस विषय पर मेरी उनसे बात नहीं हुई है।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राशिद लतीफ पाकिस्तान के लिए 37 टेस्ट में 1381 रन और 166 वनडे में 1709 रन बनाए हैं।

No comments:

Post a Comment