Thursday, October 22, 2020

साउथ अफ्रीका गवर्नमेंट ने दी मंजूरी; तीन वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगा इंग्लैंड October 21, 2020 at 08:16PM

साउथ अफ्रीका गवर्नमेंट ने इंग्लैंड के दौरे को मंजूरी दे दी है। गवर्नमेंट ने इंग्लैंड को कोरोना के हाई रिस्क जोन में शामिल किया हुआ है। ऐसे में माना जा रहा था, कि इंग्लैंड का साउथ अफ्रीका दौरा टल सकता है।

इंग्लैंड अगले महीने 27 नवंबर से 9 दिसंबर तक तीन वनडे और तीन टी-20 सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड की टीम 16 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में पहुंचेगी। कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद साउथ अफ्रीका में पहला क्रिकेट टूर्नामेंट है। दोनों ही सीरीज केवल दो स्थानों केपटाउन के न्यूलैंड्स और बोलैंड के पार्ल पार्क में ही खेला जाएगा।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका(सीएसए) के मुख्य कार्यवाहक अधिकारी कुगांडी गोवेंडर ने कहा- क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यह महत्वपूर्ण कदम है। सभी मैच दर्शकों के बिना खेला जाएगा। मुझे विश्वास है कि फैन्स टीम को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये उनका उत्साह बढ़ाएंगे। उन्होंने अागे कहा- इंग्लैंड अभी वनडे का वर्ल्ड चैम्पियन है। उनके साथ दो सीरीज खेलने से टीम का मनोबल बढ़ेगा। क्योंकि टीम वर्ल्ड चैम्पियन को चुनौती देने और बेहतर करने के लिए प्रेरित होगी।

गोवेंडकर ने कहा- वह इंग्लैंड टीम के दौरे को मंजूरी देने के लिए सरकार के शुक्रगुजार हैं। खास तौर से स्पोर्ट्स, आर्ट्स और कल्चर, हेल्थ और होम डिपार्टमेंट के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। जिन्होंने क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए सीएसए का सपोर्ट किया।

शेड्यूल

- 27 नवंबर को पहला टी-20, न्यूलैंड्स, केप टाउन

- 29 नवंबर को दूसरा टी-20, बोलैंड पार्क, पार्ल

- 01 दिसंबर को तीसरा टी-20,न्यूलैंड्स, केप टाउन

-04 दिसंबर को पहला वनडे,न्यूलैंड्स, केप टाउन

-06 दिसंबर को दूसरा वनडे, बोलैंड पार्क, पार्ल

-09 दिसंबर को तीसरा वनडे, न्यूलैंड्स, केप टाउन



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड की टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका के दौरे जाएगी। वहां पर तीन वनडे और तीन टी-20 सीरीज खेलेगी। 16 नवंबर को टीम साउथ अफ्रीका पहुंचेगी।

No comments:

Post a Comment