Thursday, October 22, 2020

सिराज ने कहा- मुझे नई गेंद से बॉलिंग नहीं करनी थी, कोहली ने अचानक कहा- मियां रेडी हो जा October 21, 2020 at 10:26PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बुधवार रात को आईपीएल-13 के एक मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट से हरा दिया। बुधवार को बेंगलुरु की जीत में मोहम्मद सिराज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सिराज ने 8 रन देकर 3 विकेट लिए। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने क्रिस मॉरिस के साथ सिराज नई गेंदबाजी की जिम्मेवारी सौंपी थी। सिराज ने पहले ओवर में ओपनर राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा के दो लगातार गेंदों पर विकेट लिए। सिराज ने 4 ओवर में 2 ओवर मेडन फेंके।

मैच के बाद सिराज ने कहा- मॉरिस के साथ नई गेंद सौंपने के कप्तान कोहली के फैसले से वह हैरान थे। क्योंकि टीम की योजना के तहत दूसरा ओवर उन्हें नहीं करना था। सिराज ने कहा” हमारी योजना के तहत मॉरिस के साथ मुझे बॉलिंग नहीं करना था। लेकिन विराट भाई ने मेरे से कहा” मियां रेड्डी हो जाओ आपको गेंदबाजी करनी है। कोहली ने मुझसे नई गेंद से गेंदबाजी कराके मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाया है।”

कोहली ने डीविलियर्स से बात करके गेंद सिराज को दी थी

उन्होंने कहा- इससे पहले मॉरिस ने पहला ओवर किया, तो गेंद काफी स्विंग हो रही थी। जिसके बाद उन्होंने विकेटकीपर एबी डीविलियर्स से बात की और मुझे गेंद सौंप दी। विकेट देखने से मुझे नहीं लगा कि गेंद स्विंग करेगी। मैने पूरी ताकत के साथ गेंद फेंकी तो, मुझे वास्तव में मजा आया। उन्होंने कहा” राणा को को जो गेंद फेंकी थी, वह शानदार थी। उसे मैंने अच्छे से फेंका था। ठीक उसी तरह से जिस तरह से मैने प्लान किया था।’सिराज की गेंदबाजी इस सीजन की सबसे किफायती रही।

प्रैक्टिस के दौरान भी बेहतर गेंदबाजी की

सिराज ने कहा” मैं नेचुरल इन स्विंग बॉलर हूं। मैं प्रैक्टिस के दौरान काफी बेहतर गेंदबाजी कर रहा था।” मैं अभ्यास सत्र में देवदत्त पडिक्कल और पार्थिव पटेल को वैसे ही गेंदबाजी करता था, जिस तरह की गेंदबाजी मैने मैच में नीतीश राणा को किया था। पिछले साल कोलकाता के खिलाफ सिराज ने 2.2 ओवर में 36 रन दिए थे, जिसके बाद आरसीबी ने उन्हें बॉलिंग से हटा लिया था। यही नहीं उस मैच में उन्होंने क्रिस लिन का कैच भी ड्रॉप कर दिया था। जिसके बाद उनकी काफी आलोचना की गई थी। उन्हें बुधवार को शाहबाज अहमद की जगह टीम में शामिल किया गया था। उन्हें अक्सर गेंदबाजी क्रिस मॉरिस, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी के बाद सौंपी जाती थी।

सिराज ने कहा- आरसीबी ने सपोर्ट किया

सिराज ने कहा- मुझे हमेशा आरसीबी ने सपोर्ट किया है। मैं इस सीजन में कुछ अलग करना चाहता था। जब भी मैं आईपीएल में अपने प्रदर्शन के बारे में सोचता था, तब मैं अपने दिमाग में यही रखता था कि मुझे ऐसी गेंदबाजी करनी है, जिसे मैं याद रखूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मोहम्मद सिराज ने केकेआर के खिलाफ बुधवार को आईपीएल-13 के मैच में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने 2 ओवर मेडन फेंके।

No comments:

Post a Comment