Sunday, August 2, 2020

यह IPL धोनी के सिलेक्शन का ट्रायल नहीं: नेहरा August 02, 2020 at 12:15AM

नई दिल्ली पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का मानना है कि इस साल के () में () के बारे में चर्चा हो सकती है। लेकिन यह टूर्नमेंट पूर्व भारतीय कप्तान के लिए चयन ट्रायल नहीं हो सकता। धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद से सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के लिए नहीं खेले हैं। उनकी वापसी और संन्यास को लेकर काफी अटकलें लगायी जा रही हैं। उनकी वापसी आगामी आईपीएल में चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) के साथ होने की उम्मीद है, जिसका आयोजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा। नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टिड' में कहा, 'मेरे लिए का खेल कभी भी नीचे नहीं आया था।' भारत के लिए 17 टेस्ट और 120 वनडे खेलने वाले 41 साल के नेहरा ने कहा, 'वह जानते हैं कि टीम की अगुआई कैसे की जाए, वह जानते हैं कि युवाओं को आगे कैसे बढ़ाया जाए और इन चीजों को मुझे बार-बार दोहराने की जरूरत नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस आईपीएल से बतौर खिलाड़ी एमएस धोनी के कद या उनकी ख्याति में कोई अंतर पड़ेगा।' उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आईपीएल जैसा टूर्नमेंट एमएस धोनी के चयन का मापदंड होना चाहिए। यह शायद केवल बात करने का मुद्दा है।' नेहरा ने कहा कि धोनी किसी भी कप्तान के लिए पहली पसंद बने रहेंगे। अगर वह उपलब्ध होते हैं तो। उन्होंने कहा, 'जहां तक के अंतरराष्ट्रीय करियर का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि इस आईपीएल का इससे कुछ लेना देना है। अगर आप चयनकर्ता हैं, अगर आप कप्तान हैं, आप कोच हैं और एमएस धोनी अगर खेलने के लिए तैयार हैं तो वह सूची में मेरे लिए सबसे पहले खिलाड़ी होंगे।' खेल और देश-दुनिया हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

No comments:

Post a Comment