Sunday, August 2, 2020

सचिन से था पहली बार सामना, अख्तर बोले- आज इसकी खैर नहीं August 01, 2020 at 08:17PM

नई दिल्ली () की बैटिंग का जिक्र आता है, तो बात उस दौर से सुपर फास्ट बोलर (Shoaib Akthar) की उठ जाती है। फैन्स आज भी इन दोनों के खेल को लेकर रोमांचित हो उठते हैं। सचिन जिस दौर में बल्लेबाजी में अपना नाम कमा रहे थे, शोएब भी तब तेजी से उभरते हुए तेज गेंदबाज थे। सचिन ने उस दौर हर दिग्गज गेंदबाज का सामना किया, जिनमें शोएब अख्तर भी शुमार हैं। एक पाकिस्तानी चैनल पर जब शोएब अख्तर से उस लम्हे के बारे में पूछा गया, जब वह पहली बार मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के सामने थे, तो हाजिर जवाबी के लिए मशहूर शोएब अख्तर ने मजेदार जवाब दिया है। अख्तर ARY न्यूज से बात कर रहे थे। अख्तर से सवाल पूछा गया था कि जब वह पहली बार सचिन के सामने बोलिंग करने आए तो वह क्या सोच रहे थे। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा, 'सचिन के सामने पहली बार बोलिंग करते हुए मेरे मन में कोई डर नहीं था। सचिन उस वक्त बैटिंग के हीरो थे, मैंने सुना था वह बैटिंग के गॉड हैं। मैंने खुद से कहा- यह गॉड है और इसकी आज खैरियत नहीं।' अख्तर ने बताया, 'तब वह मुझे नहीं जानते थे और मैं उन्हें नहीं जानता था। वह अपने ऐटीट्यूड में थे और मैं अपने ऐटीट्यूड में। लेकिन मैं उन्हें अपनी पहली ही गेंद पर आउट करना चाहता था और यही हुआ भी।' अख्तर ने 1999 में खेले गए कोलकाता टेस्ट में सचिन को पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया था। यह सचिन और अख्तर की पहली ही भिड़ंत थी। इस मैच में शोएब ने सचिन के अलावा वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और वेंकटेश प्रसाद का भी विकेट लिया। भारत के खिलाफ अख्तर ने अपने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 4-4 विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान ने यह मैच 46 रन से अपने नाम किया। अपने इंटरनैशनल करियर में 444 विकेट हासिल करने वाले इस तेज गेंदबाज ने मास्टर ब्लास्टर का विकेट 8 बार अपने नाम किया है। उन्होंने वनडे में 5 बार और टेस्ट में 3 बार यह सफलता हासिल की है। खेल और देश-दुनिया हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

No comments:

Post a Comment