Sunday, August 2, 2020

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कहा- सितंबर में आईपीएल के दौरान महिलाओं की टी-20 लीग होगी, 1 से 10 नवंबर के बीच हो सकते हैं मैच August 01, 2020 at 10:23PM

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि सितंबर में यूएई में होने वाले आईपीएल के दौरान महिलाओं की टी-20 लीग या चैलेंजर सीरीज होगी। उन्होंने इसके शेड्यूल का खुलासा तो नहीं किया। लेकिन बोर्ड से जुड़े सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पिछले साल की तरह इस बार भी आईपीएल के लास्ट फेज में 1-10 नवंबर के बीच में वुमेंस चैलेंजर सीरीज होगी। इससे पहले महिला टीम का कैंप भी लग सकता है।

वुमेंस टी-20 चैलेंज पहली बार 2018 में खेला गया था। तब एक ही मुकाबला हुआ था, जिसमें सुपरनोवाज ने ट्रेल ब्लेजर्स को हराया था। 2019 में भी बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान महिलाओं की तीन टीमों के बीच 4 टी-20 मैच कराए थे। तब तीसरी टीम के रूप में वेलोसिटी की एंट्री हुई थी। इस साल यूएई में आईपीएल 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच होगा। हालांकि, अभी शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है।

वुमेंस आईपीएल में हमारी टीम खेलेगी: गांगुली

गांगुली ने साफ कर दिया है कि महिलाओं का आईपीएल भी मेंस टी-20 लीग के शेड्यूल में फिट किया जाएगा। उन्होंने गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग से पहले कहा कि मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि वुमेंस आईपीएल भी होगा, जिसमें हमारी नेशनल टीम भी खेलेगी।

मौजूदा स्थिति में हम खिलाड़ियों को खतरे में नहीं डाल सकते

पूर्व भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल महिला खिलाड़ियों के लिए भी एक कैंप आयोजित किया जाएगा, जिसे देश में कोरोना के कारण पैदा हुए हालात की वजह से रद्द करना पड़ा था। गांगुली ने कहा कि हम अपने किसी भी क्रिकेटर की हेल्थ को जोखिम में नहीं डाल सकते हैं। फिर चाहें वो मेल या फीमेल क्रिकेटर हो। ऐसा करना खतरनाक होगा।

गांगुली ने कहा- महिला टीम का कैंप जरूर लगेगा
उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी बंद है। लेकिन हमारे पास प्लान है। हम जरूर महिला टीम का कैंप लगाएंगे। मैं आपको यह बता सकता हूं। बीसीसीआई की क्रिकेट ऑपरेशन्स टीम ऐसे शेड्यूल पर काम कर रही है, जिसमें महिला टीम को अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने का मौका मिल जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछले साल वुमेंस टी-20 चैलेंज में हरमनप्रीत की अगुआई में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 4 विकेट से हराकर खिताब जीता था। -फाइल

No comments:

Post a Comment