Sunday, July 26, 2020

इस सीजन में 23 गोल करने वाले लीसेस्टर सिटी के जैमी वार्डी ने पहली बार गोल्डन बूट जीता, वे 33 साल में यह खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी July 26, 2020 at 05:53PM

लीसेस्टर सिटी के स्ट्राइकर जैमी वार्डी ने पहली बार प्रीमियर लीग में गोल्डन बूट जीता। उन्होंने इस सीजन में 23 गोल किए। 33 साल के वार्डी गोल्डन बूट जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं।

इससे पहले चेल्सी के डिडिएर ड्रोग्बा ने 2009-10 सीजन में 32 साल की उम्र में यह खिताब जीता था। तब उन्होंने एक सीजन में 29 गोल किए थे। वार्डी इस शताब्दी में तीसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं, जिसने प्रीमियर लीग में गोल्डन बूट जीता। उनसे पहले केविन फिलिप्स (2000) और हैरी केन (2016 और 2017) को यह सम्मान मिला था।

लीसेस्टर सिटी चैम्पियंस लीग में जगह नहीं बना पाई

33 साल के वार्डी रविवार को फाइनल राउंड के मुकाबले से पहले प्रीमियर लीग में गोल करने के मामले में दूसरे स्थान पर मौजूद साउथैंप्टन के डैनी इंग्स से 2 गोल आगे थे। मैनचेस्टर यूनाइडेट के खिलाफ आखिरी मैच में वे गोल नहीं कर पाए। उनकी टीम लीसेस्टर यह मैच 2-0 से हार गई। इस वजह से लीसेस्टर चैम्पियंस लीग में जगह बनाने से चूक गई।

इंग्स और पियरे ने इस सीजन में 22 गोल किए

आर्सेनल के पियरे-एमेरिक इस सीजन में गोल करने के मामले में साउथैंप्टन के डैनी इंग्स के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। दोनों ने प्रीमियर लीग के इस सीजन में 22-22 गोल किए। लॉकडाउन के बाद से जब से सीजन शुरू हुआ, तब से इंग्स ने 7 गोल किए। मैनचेस्टर सिटी के रहीम स्टर्लिंग 20 गोल के साथ चौथे और लिवरपूल के मोहम्मद सालाह 19 गोल के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

चेल्सी और मैनचेस्टर यूनाइडेट ने चैम्पियंस लीग में जगह बनाई

इधर, चेल्सी और मैनचेस्टर यूनाइडेट ने प्रीमियर लीग के अपने फाइनल मुकाबले जीतकर चैम्पियंस लीग के अगले सीजन में जगह पक्की कर ली। चेल्सी ने रविवार को वोल्व्स को 2-0 और मैनचेस्टर यूनाइडेट ने लीसेस्टर सिटी को 2-0 से हराया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गोल्डन बूट जीतने वाले जैमी वार्डी ने कहा कि प्रीमियर लीग के इस सीजन में हमने जो हासिल किया, उससे मैं काफी खुश हूं।

No comments:

Post a Comment