Monday, June 15, 2020

यूएस ओपन पर वायरस का खतरा, बगैर दर्शकों के भी सकता है ग्रैंड स्लैम; न्यूयॉर्क प्रशासन की मंजूरी का इंतजार June 15, 2020 at 06:18PM

इस साल यूएस ओपन पर कोरोनावायरस का खतरा मंडरा रहा है। डिफेंडिंग चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविच समेत कई बड़े खिलाड़ी ग्रैंड स्लैम में नहीं खेलने पर विचार कर रहे हैं। ऐसे में यह टूर्नामेंट अब बगैर दर्शकों के ही कराया जा सकता है।

न्यूयॉर्क में इस साल यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। फोर्ब्स की रिपोर्ट्स की मानें तो यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) ग्रैंड स्लैम को खाली स्टेडियम में कराने पर विचार कर रहे हैं। पिछले साल यूएस ओपन देखने के लिए करीब 7.40 लाख फैन्स पहुंचे थे।

एटीपी और डब्ल्यूटीए की बैठक में होगा फैसला
फोर्ब्स ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि पुरुषों का एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) और वुमन्स टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) के बीच जल्द ही एक बैठक होगी। इसमें यूएस ओपन को लेकर फैसला किया जाएगा। फिलहाल, यूएसटीए को लोकल और स्टेट्स एडमिनिस्ट्रेशन के आदेश का इंतजार है।

वहीं, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने भी यूएसटीए से ई-मेल के जरिए टूर्नामेंट को लेकर जानकारी मांगी थी। इस पर एसोसिएशन ने कोई जवाब नहीं दिया। कोरोना के कारण मार्च से ही कोई टेनिस टूर्नामेंट नहीं हुआ है।

विंबलडन रद्द, फ्रेंच ओपन भी टला
साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन सफलता के साथ पूरा हो चुका है। 24 मई से होने वाले फ्रेंच ओपन को 13 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। वहीं, 28 जून से होने वाला विंबलडन टल चुका है। दूसरे वर्ल्ड वॉर के बाद पहली बार विंबलडन रद्द किया गया है।

आज जैसे हालात में नडाल नहीं खेलेंगे
पिछली बार के यूएस चैम्पियन नडाल और ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी टूर्नामेंट को लेकर चिंता जाहिर कर चुकी हैं। नडाल ने कहा कि यदि अमेरिका में आज जैसे ही हालात बने रहे, तो वे टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने तो चोट के कारण इस साल टेनिस खेलने से ही इनकार कर दिया है।पिछली बार नडाल ने यूएस ओपन के फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार खिताब जीता था।

जोकोविच भी यूएस ओपन नहीं खेलने की बात कह चुके
वहीं, जोकोविच ने कहा, ‘‘मैंने जितने खिलाड़ियों से बात की है, वे सभी वहां (न्यूयॉर्क) जाने को लेकर पूरी तरह तैयार नहीं थे। अभी की परिस्थितियों को देखते हुए मैं सितंबर में क्ले कोर्ट पर टेनिस सेशन जारी रख सकता हूं।’’ दरअसल, यूएस ओपन के तुरंत बाद यानी 20 सितंबर से फ्रेंच ओपन भी शुरू हो रहा है। जोकोविच ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछली बार के यूएस ओपन चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल (बाएं) और सर्बिया को नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट को लेकर चिंता जता चुके हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment