Monday, June 15, 2020

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप होना बेहद मुश्किल, वायरस के कारण 16 टीमों को एक जगह लाना कठिन चुनौती: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया June 15, 2020 at 08:20PM

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा कि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप होना बेहद मुश्किल है। एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में एडिंग्स ने मंगलवार को कहा कि कोरोनावायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। ऐसे में 16 देशों की टीमों को वर्ल्ड कप के लिए एक जगह लाना कठिन चुनौती होगी।

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। टूर्नामेंट को लेकर अगले महीने होने वाली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की बैठक में फैसला लिया जाएगा।

16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया लाने की कोशिश हो रही
एडिंग्स ने कहा, ‘‘मेरा कहना है कि यह (वर्ल्ड कप) होना मुश्किल लग रहा है। हालांकि, अभी टूर्नामेंट के टलने या रद्द होने की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हम 16 देशों की टीमों को ऑस्ट्रेलिया लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब भी कई देश ऐसे हैं, जहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सच्चाई यह है कि ये बहुत ज्यादा मुश्किल होने वाला है।’’

वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल होना संभव
यदि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप टला, तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उसकी जगह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) करा सकता है। फिलहाल, कोरोना के कारण आईपीएल पहले ही अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है।

स्टेडियम में 25% दर्शकों को आने की मंजूरी
प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने देश में खेलों की वापसी को लेकर 12 जून को अहम घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि अगले महीने से 25% दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत होगी। इस फैसले के बाद टी-20 वर्ल्ड कप होने की उम्मीदें बढ़ गई थीं, लेकिन एडिंग्स के बयान ने फिर सस्पेंस बढ़ा दिया है।

खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सबसे जरूरी: आईसीसी
आईसीसी के सीईओ मनु साहनी ने 10 जून को हुई बैठक के बाद कहा था- हमें इस पर फैसला करने के लिये केवल एक मौका मिलेगा और यह सही होना चाहिए। हम अपने सदस्यों, ब्रॉडकास्टर्स, सरकारों और खिलाड़ियों से सलाह लेना जारी रखेंगे ताकि उचित फैसला करें।

आईसीसी के मुताबिक, कोरोना की वजह से पैदा हुए हालात में खिलाड़ियों समेत सभी लोगों का स्वास्थ्य अहम है। इसलिए बोर्ड तेजी से बदल रहे हालात की लगातार समीक्षा कर रहा है। ताकि स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट टूर्नामेंट कराने का रास्ता निकाला जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछला टी-20 वर्ल्ड कप 2016 वेस्टइंडीज ने जीता था। तब फाइनल में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी। यह टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में हुआ था।

No comments:

Post a Comment