Monday, June 15, 2020

मौका मिला तो बनूंगा टीम इंडिया का कोच: अजहरूद्दीन June 15, 2020 at 06:07PM

नई दिल्ली मोहम्मद अजहरुद्दीन अकेले भारतीय कप्तान हैं, जिन्होंने तीन विश्व कप में कप्तानी की। राजनीति के अलावा अजहर क्रिकेट विशेषज्ञ के तौर पर भी अपनी राय रखते रहते हैं। इसके साथ ही फिलहाल वह हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष भी हैं। अजहर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इच्छा जाहिर की है कि अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वह टीम इंडिया के कोच () का पद संभालना चाहेंगे। गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'हां, मैं इसके लिए तैयार हूं। अगर मुझे मौका मिलेगा तो मैं भारतीय टीम के साथ काम करना चाहूंगा। मैं पलक झपकते ही इस फैसले को स्वीकार कर लूंगा।' अजहर ने 174 वनडे इंटरनैशनल में भारतीय टीम की कप्तानी की। वह इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने कहा कि वह यह देखकर हैरान हैं कि इन दिनों सपॉर्ट स्टाफ में कितने लोग हैं। उन्होंने कहा, 'मैं यह देखकर हैरान हूं कि इन दिनों टीम के साथ कितने लोग होते हैं। उदाहरण के लिए, मेरी विशेषज्ञता बल्लेबाजी और फील्डिंग है, और इसलिए अगर मैं किसी टीम का कोच बनता हूं तो मुझे सही मायनों में बल्लेबाजी कोच नहीं चाहिए। सही है ना?' उन्होंने उम्मीद जताई कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होगा चूंकि इससे खिलाड़ियों और क्रिकेट को काफी कुछ मिलता है। उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि आखिरकार यह लीग खेली जाएगी। हमें ऐसी विंडो मिल जाएगी जहां हम कम से कम सात मैचों का आयोजन करवा सकेंगे। आप माने या न माने इस लीग ने पिछले 10-12 साल में खेल को काफी कुछ दिया है।'

No comments:

Post a Comment