Tuesday, April 14, 2020

सभी खेलों को पटरी पर लाना होगा, 14 साल पुराने बेसबॉल मैच देखकर थक गया: डोनाल्ड ट्रम्प April 14, 2020 at 08:09PM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दुनियाभर में खेलों को फिर से शुरू करना चाहते हैं। फिलहाल, कोरोनावायरस (कोविड-19) के कारण दुनियाभर में जुलाई-अगस्त तक के लगभग सभी खेल टूर्नामेंट्स को रद्द या टाल दिया गया है। ट्रम्प ने मंगलवार को कहा, ‘‘हमें अपने सभी खेलों को पटरी पर लाना होगा। मैं 14 साल पुराने बेसबॉल मैच देखकर थक चुका हूं।’’ वहीं, अमेरिका की प्रमुख बेसबॉल, फुटबॉल, रग्बी और हॉकी लीग के प्रमुख कोरोना को लेकर चिंतित हैं।

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) की यूटा जैज टीम के खिलाड़ी रूडी गोबेर्ट 11 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तभी से अमेरिका में एनबीए, नेशनल हॉकी लीग, फुटबॉल लीग और बेसबॉल लीग समेत सभी टूर्नामेंट्स को टाल दिया गया। विश्व की बात करें तो जापान में होने वाले टोक्यो ओलिंपिक को 1 साल और भारत में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया।

अमेरिका में कोरोना से 26 हजार से ज्यादा मौत
अमेरिका में बुधवार सुबह तक कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या 26 हजार से ज्यादा हो गई है। यहां 24 घंटे में दो हजार 407 लोगों की जान गई है। अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 6 लाख 14 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं, दुनियाभर में कोरोनावायरस से अब तक 19 लाख 97 हजार 906 लोग संक्रमित हो चुके हैं। एक लाख 26 हजार 604की मौत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पिछले साल बेसबॉल टूर्नामेंट वर्ल्ड सीरीज गेम-5 का फाइनल देखने पहुंचे थे।

No comments:

Post a Comment