Tuesday, April 14, 2020

जून से खेली जा सकती है फ्रेंच लीग-1, जबकि इंटरनेशनल मैच अगले साल तक के लिए टाले जा सकते हैं April 14, 2020 at 04:10PM

फुटबॉल की वर्ल्ड संस्था फीफा के उपाध्यक्ष विक्टर मोंटेगलियानी ने कहा है कोरोनावायरस के कारण इंटरनेशनल मैच को 2021 तक के लिए टाला जा सकता है। मोंटेगलियानी फीफा के उस समिति के प्रमुख हैं, जिसे वर्ल्ड में फुटबाल गतिविधियों पर रोक के बाद योजना तैयार करने का जिम्मा मिला है। फीफा पहले ही मार्च और अप्रैल में होने वाले मैचों को रद्द कर चुका है। मोंटेगलियानी ने कहा है कि सितंबर से नवंबर के बीच होने वाले मैचों को भी रद्द किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, ‘यह मेरी निजी राय है कि केवल स्वास्थ्य कारणों से ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल ट्रेवल बैन के कारण भी यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा। घरेलू फुटबॉल प्राथमिकता होगी। अगर हमें फुटबॉल मैच खेलने की अनुमति मिल भी जाती है तो मुझे संदेह है कि पहला मैच प्रशंसकों की मौजूदगी में खेला जाएगा। मुझे लगता है कि इंटरनेशनल मैचों के लिए मार्च 2021 का समय सही होगा।’ इसके पहले यूरो कप और कोपा अमेरिका कप को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है। कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक को भी एक साल के लिए टाल दिया गया है।

2 अगस्त तक चलेगी फ्रेंच लीग-1
फ्रेंच फुटबॉल लीग-1 के मुकाबले जून में शुरू हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लीग के मुकाबले 17 जून से शुरू होंगे। यदि मुकाबले 17 जून से शुरू होते हैं तो सभी टीम को हर तीसरे दिन मुकाबले खेलने होंगे। यह 25 जुलाई तक चलेगा। रेलिगेशन और प्रमोशन प्लेऑफ के मुकाबले 2 अगस्त तक पूरे होंगे।पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) पिछले 2 बार से फ्रेंच लीग-1 खिताब जीतता आ रहा है। इस बार भी 27 मैच में 68 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) पिछले 2 बार से फ्रेंच लीग-1 खिताब जीतता आ रहा है। इस बार भी 27 मैच में 68 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment