Wednesday, March 4, 2020

धोनी ने कहा- सीएसके ने मुझे न सिर्फ बेहतर खिलाड़ी बनाया, बल्कि मुश्किल वक्त से निपटने में भी मदद की March 03, 2020 at 09:57PM

खेल डेस्क. आईपीएल के जरिए क्रिकेट मैदान में वापसी की तैयारी कर रहे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी फ्रेंचाइजी की तारीफ की। उन्होंने स्पोर्ट्स चैनल के शो में कहा कि सीएसके ने मुझे न सिर्फ एक बेहतर खिलाड़ी बनाया, बल्कि मुश्किल वक्त से निपटने में भी मदद की। आज मैं बतौर क्रिकेटर और इंसान जैसा हूं, उसका श्रेय मेरी आईपीएल फ्रेंचाइजी को जाता है। इस टीम ने मुझे सफल होने के बाद भी विनम्र बने रहना सिखाया।

उन्होंने आगे कहा कि चेन्नई या दक्षिण भारत में कहीं भी चले जाऊं फैन्स मुझे धोनी नहीं, थाला (भाई) कहकर बुलाते हैं। यह उनका प्यार और सम्मान दिखाने का तरीका है।

ब्रेक के बाद धोनी के खेल में नयापन दिखेगा : संजय बांगर

इस बीच, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने धोनी की क्रिकेट मैदान पर वापसी को लेकर बड़ी बात कही।उन्होंने कहाकि धोनी को6-7 महीने के ब्रेक का फायदा मिलेगा। वे और मजबूत बनकर मैदान पर वापसी करेंगे।शुरू में तो उन्हें लय पाने में परेशानी होगी, लेकिन यह उनके लिए ही फायदेमंद साबित होगा। क्योंकि लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से आप दबाव में होते हैं। टीम की जरूरत के हिसाब से आपकी जिम्मेदारियां बदलती रहती हैं। ऐसे में आपकी सोच एक जैसी हो जाती है। इस ब्रेक से उन्हें अपने खेल में नयापन लाने का मौका मिला है।

धोनी पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर

धोनी पिछले सालवनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर हैं। वे 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के लिए चेन्नई पहुंच चुके हैं और साथी खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस शुरू कर दी है। पूर्व भारतीय कप्तान कुछ दिन यहीं रुकेंगे और फिर 4-5 दिन के ब्रेक के बाद आईपीएल से ठीक पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से उन्हें बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उनकी संन्यास की अटकलें तेज हो गईं थी। हालांकि, इस विकेटकीपर बल्लेलाज ने अब तक इसे लेकरकुछ नहीं कहा है। उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक भी साफ कर चुके हैं कि भले ही वे टीम इंडिया के लिए नहीं खेलें, लेकिन 2021 में भी वे चेन्नई की तरफ से खेलेंगे। धोनी की कप्तानी में ही चेन्नई ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब जीता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 3 बार आईपीएल का खिताब जीता है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment