Sunday, January 12, 2020

एशियन ब्रेडमैन जहीर अब्बास बोले- रोहित की बल्लेबाजी से दिल को सुकून मिलता है, कोहली तो लाजवाब January 12, 2020 at 08:41PM

खेल डेस्क. एशिया के डॉन ब्रेडमैन के नाम से मशहूर पाकिस्तान के जहीर अब्बास रोहित शर्मा के फैन हैं। जहीर के मुताबिक, टीम इंडिया का यह ओपनर ऐसा बल्लेबाज है, जिसकी बल्लेबाजी देखकर दिल को सुकून मिलताहै। अब्बास ने पाकिस्तान में क्रिकेट के गिरते स्तर और यहां विदेशी टीमों के न आने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट का स्तर इसलिए काफी ऊंचा है, क्योंकि वहां पैसा बहुत है और खिलाड़ी खुद को आर्थिक तौर पर मजबूत पाते हैं। बता दें कि सुनील गावस्कर पाकिस्तान के इस बल्लेबाज के मुरीद रहे हैं। उन्होंने ही जहीर को 'एशियाई ब्रेडमैन' बताया था।

रोहित स्ट्रोक बना लेते हैं
पाकिस्तान के एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में वर्तमान बल्लेबाजों के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने सिर्फ 3 नाम लिए। विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम। अब्बास ने कहा, “कोहली तो खैर कोहली हैं। वेभारतीय टीम की रीढ़ हैं। लेकिन, रोहित के बारे में क्या कहूं। मेरे पास शब्द नहीं हैं। उसकी बल्लेबाजी देखकररूहानी खुशी मिलती है। मुझे लगता है कि गेंद देखकर शॉट खेलने की जो काबिलियत रोहित में है, वो कोहली के पास भी नहीं है।”

शर्मा की तारीफ में भावुक हुए जहीर
रोहित के कसीदे पढ़ते हुए पाकिस्तान का यह महान बल्लेबाज भावुक हो गया। कहा, “एक बल्लेबाज जो हर पारी में शतक लगाता हो, उसकी बात अलग है। लेकिन, वो जब गेंद देखकरशॉट खेलता है तो खूबसूरत ही नहीं बहुत खूबसूरत लगता है। वो जब खेल रहा होता है तो मेरा टीवी कभी बंद नहीं हो सकता। वनडे में वो कोहली से बहुत आगे है। मैं तो घर में भी यही कहता हूं कि कोहली का तो कोई मुकाबला नहीं, लेकिन रोहित की बल्लेबाजी मुझे रूहानी सुकून देती है।”

भारत घरेलू क्रिकेट को बेहतर बनाने से आगे
भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट की तुलना पर एशियाई ब्रेडमैन ने कहा, “भारत बहुत आगे जा चुका है। टीम इंडिया नंबर वन है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत बदलाव नहीं किए,बल्कि उसे बेहतर बनाया। उनके पास पैसा और साधन हैं। उन्होंने खिलाड़ियों पर बहुत मेहनत की है। वहां क्रिकेट में इतना पैसा है कि युवा इसे भविष्य के तौर पर देखते हैं। वहां रोल मॉडल को लेकर ईर्ष्या नहीं होती, जो हमारे यहां है। पहले गावस्कर फिर सचिन और अब कोहली-रोहित। वो साथ बैठते हैं, लेकिन हम नहीं। एक वक्त था जब हमारी तेज गेंदबाजी बेहतरीन थी। आज देखिए, भारत के पास तेज गेंदबाजों की भरमार है। उनके पास गजब की रफ्तार और विविधता है।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जहीर अब्बास के मुताबिक, रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखकर उन्हें आत्मिक संतोष होता है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment