Sunday, January 12, 2020

धोनी को अफसोस, बोले- काश! मैं वो डाइव लगा देता January 12, 2020 at 06:27PM

नई दिल्ली पिछले साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में न्यू जीलैंड के खिलाफ अपने रन आउट होने पर महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। धोनी को लाइन से कुछ इंच दूर रह जाने से रन आउट होने का मलाल है। उन्हें लगता है कि तब उन्हें क्रीज के अंदर पहुंचने के लिए डाइव लगा देनी चाहिए थी। बता दें कि उस वक्त धोनी आखिरी उम्मीद थी जिनका आउट होना करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ गया। अब भी अफसोस धोनी ने एक मीडिया ग्रुप से कहा, 'विश्व कप के पहले मैच में मैं रन आउट हुआ और इस मैच में भी हुआ। मैं अपने आप से बार-बार कहता रहा कि मैंने डाइव क्यों नहीं लगाई? उस 2 इंच की दूरी के बारे में मैं खुद से कहता रहूंगा कि मुझे डाइव लगा देनी थी।' गौरतलब है कि धोनी का यह रन आउट ही निर्णायक साबित हुआ और भारत आखिरकार मैच 18 रनों से हार गया। पढ़ें- धोनी के आउट होते ही उम्मीदों ने तोड़ा था दमउल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप-2019 में न्यू जीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच भारत ने बारिश से प्रभावित यह मैच 18 रन से गंवाया था। इस मैच में भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य था। भारत का स्कोर एक समय छह विकेट पर 92 रन था, लेकिन धोनी ने रविंद्र जडेजा के साथ 116 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था। धोनी के 50 रन के निजी योग पर रन आउट होने के बाद भारत की जीत की उम्मीदें समाप्त हो गई थी। सेमीफाइनल के बाद से नहीं खेला मैचइसके बाद से एमएस धोनी इंटरनैशनल क्रिकेट से लगातार बाहर हैं और इस हार के बाद उन्हें काफी आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी थी। दरअसल, उस मैच में शुरुआत में ही रोहित और विराट के आउट होने के बाद उम्मीद थी कि धोनी ऊपर बैटिंग करने आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब वह मैदान पर आए तो मैच फंस चुका था।

No comments:

Post a Comment