Sunday, January 12, 2020

बार्सिलोना के लिए 855 मैच खेल चुके जावी हर्नांडेज को क्लब के कोच पद का ऑफर मिला: रिपोर्ट January 12, 2020 at 12:15AM

खेल डेस्क. स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने अपने पूर्व खिलाड़ी जावी हर्नांडेज को कोच पद का ऑफर दिया है। जावी फिलहाल कतर के अल-साद क्लब के कोच हैं। अल-साद ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इससे पहले स्पेनिश मीडिया ने यह बताया था कि बार्सिलोना ने वर्तमान कोच एर्नेस्टो वेलवेर्दे की जगह जावी को तत्काल प्रभाव से कोच बनने के लिए कहा है। जावी ने बार्सिलोना के लिए 855 मैच खेले। कई मीडिया रिपोर्ट के आने के बाद उन्होंने भी अपने पूर्व क्लब के साथ बातचीत की बात स्वीकार कर ली।

जावी ने कहा, ‘बार्सिलोना को कोचिंग देना मेरा सपना है, लेकिन अभी मैं अल-साद पर ही ध्यान लगा रहा हूं। अबिदाल (बार्सिलोना के सीईओ) मेरे दोस्त हैं। मैं उनसे कई बार मिला हूं। वे मुझसे मिलने आए थे। साथ ही वे पता करना चाहते थे कि ओसमान डेम्बेले कैसे हैं।’ बार्सिलोना के फॉरवर्ड प्लेयर डेम्बेले चोट के बाद कतर में ईलाज करवा रहे हैं।

जावी 1998 से 2015 तक बार्सिलोना के लिए खेले
39 साल के जावी स्पेन की राष्ट्रीय टीम के साथ 2010 में वर्ल्ड कप जीते थे। वे बार्सिलोना के लिए 1998 से 2015 तक खेले। बाद में उन्होंने अल-साद क्लब जॉइन किया। वे वहां चार साल खेलने के बाद टीम के कोच बन गए। स्पेनिश सुपर कप के सेमीफाइनल में एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ बार्सिलोना के हारने के बाद वेलवेर्दे को हटाने की बात चल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लियोनल मेसी के साल जावी हर्नांडेज। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment