Sunday, January 5, 2020

दानिश कनेरिया बोले- मुझसे भेदभाव करने वालों के नाम बताए तो दुनिया में पाकिस्तान की बेइज्जती होगी January 05, 2020 at 06:56PM

खेल डेस्क. दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के उन पूर्व खिलाड़ियों के नाम बताने से इनकार कर दिया जो उनके हिंदू होने की वजह से भेदभाव करते थे। कनेरिया ने कहा- अगर मैं उन प्लेयर्स के नाम बताता हूं, जिन्होंने मुझसे भेदभाव किया तो इससे दुनिया में पाकिस्तान की छवि खराब होगी। कुछ दिनों पहले शोएब अख्तर ने एक चैट शो में खुलासा किया था कि मजहबी आधार पर दानिश बुरे सलूक का शिकार हुए। हालांकि, इंजमाम उल हक समेत कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने अख्तर का आरोप को सिरे से खारिज करते हुए इस पर सफाई भी दी थी।

खुलासा तो शोएब ने किया
अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश ने उन आरोपों पर सख्त नाराजगी जाहिर की, जिनमें कुछ प्लेयर्स ने कहा था कि कनेरिया पब्लिसिटी हासिल करने के लिए ये सब कर रहे हैं। पाकिस्तान के इस पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, “मैं 10 साल से क्रिकेट से दूर हूं। जो बात शोएब ने कही, उसके लिए मुझे क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। मैंने तो सिर्फ अख्तर के आरोपों की पुष्टि की। अगर यह सब यूट्यूब चैनल हिट कराने और लोकप्रियता हासिल करने के लिए किया गया तो यह काम मैं काफी पहले भी कर सकता था।”

क्रिकेट से ज्यादा तवज्जो किसी चीज को नहीं दी
दानिश ने नए वीडियो में कहा, “जब मेरे साथ भेदभाव हुआ तब भी मैंने इसे तवज्जो नहीं दी। मैं जिंदगी में सिर्फ अपनी क्रिकेट पर फोकस करना चाहता था। इसलिए, बाकी चीजों को नजरअंदाज करता चला गया। जब भी मजहब का जिक्र आया तो मैंने कभी इसे खेल पर हावी नहीं होने दिया। आज भी इन चीजों में नहीं पड़ना चाहता। मैं तथ्यों और सच्चाई पर अडिग रहता हूं। अगर मैं उन लोगों के नाम सामने लाता हूं जिन्होंने मेरे साथ भेदभाव किया तो इससे पाकिस्तान की छवि खराब होगी। मुझे पाकिस्तानी और हिंदू होने पर गर्व है।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दानिश कनेरिया ने उन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नाम बताने से इनकार कर दिया है, जिन्होंने मजहबी आधार पर उनके साथ भेदभाव किया था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment