Sunday, January 5, 2020

श्रीलंका के बर्खास्त कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने क्रिकेट बोर्ड से मुआवजे के तौर पर करीब 36 करोड़ रुपए मांगे January 04, 2020 at 11:31PM

खेल डेस्क. श्रीलंका के बर्खास्त कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने समय से पहले अनुबंध खत्म करने पर देश के क्रिकेट बोर्ड से मुआवजे के तौर पर 36 करोड़ रुपए (5 मिलियन यूएस डॉलर) मांगे हैं। बोर्ड के सचिव मोहन डि सिल्वा ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हथुरुसिंघा ने अपनी मांग से जुड़ी चिठ्ठी भेजी है, जिसमें उन्होंने 36 करोड़ रुपए (5 मिलियन यूएस डॉलर) मांगे हैं। हालांकि, उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी।

हथुरुसिंघा को पिछले साल विश्व कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद खेल मंत्री ने हटाने का फैसला किया था। अगस्त में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले उन्हें हटाकर तेज गेंदबाज रुमेश रत्नायके को अंतरिम कोच बनाया गया था।

हथुरुसिंघा ने बोर्ड से करार के बाकी बचे 18 महीने की सैलरी मांगी

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, हथुरुसिंघा ने बोर्ड को जो चिठ्ठी भेजी है, उसमें बाकी बचे 18 महीने की सैलरी मांगी है, जो करीब 7 करोड़ रुपए होती है। उन्हें 2017 दिसंबर में श्रीलंका का हेड कोच बनाया गया था।श्रीलंका क्रिकेटबोर्ड के साथ हुए 3 साल के करार के तहतहथुरुसिंघा 2020 तक टीम के मुख्य कोच रहने वाले थे।लेकिन बोर्ड ने पिछले साल दिसंबर में मिकी आर्थर को टीम का नया कोच बनाने का फैसला लिया और उन्हेंपद से बर्खास्त कर दिया। पूर्व कोच ने इस बात के लिए भी हर्जाना मांगा है कि बोर्ड द्वारा उनको पद से हटाए जाने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी छवि खराब हुई है। हालांकि, बोर्ड मुआवजे के तौर पर सिर्फ 6 महीने की सैलरी देने पर राजी है।

श्रीलंका के खेल मंत्री ने हथुरुसिंघा को ज्यादा पैसे देने पर नाखुशी जताई थी
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से अनुबंध खत्म होने के वक्त उन्हें हर महीने करीब 43 लाख रुपए (60 हजार यूएस डॉलर) सैलरी मिल रही थी। विश्व कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद तब के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने भी कहा था, हथुरुसिंघा को ज्यादा पैसे दिए जा रहे हैं और वह नतीजे देने में नाकाम रहे। उनके मुताबिक, जितना पैसा बोर्ड उन्हें दे रहा था, उससे आधे में विदेशी कोच रखा जा सकता था।

श्रीलंका ने पिछले साल दिसंबर में नया बैटिंग और बॉलिंग कोच नियुक्त किया

दिसंबर महीने में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम में बड़ा बदलाव किया। बोर्ड ने पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर को 2 साल के श्रीलंका का मुख्य कोच बनाया है। वहीं, जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज ग्रांट फ्लावर को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया जबकि ऑस्ट्रेलिया के डेविड सकर गेंदबाजी कोच बनाए गए हैं। टीम की फील्डिंग सुधारने का जिम्मा शेन मैक्डर्मट को दिया गया है। हालांकि, बोर्ड ने उनके करार की शर्तों का खुलासा नहीं किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हथुरुसिंघा को पिछले साल विश्व कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद निलंबित कर दिया गया था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment