Thursday, January 2, 2020

एनसीए की मदद के लिए मेडिकल पैनल बनाया जाएगा, मीडिया मैनेजर भी होगा January 02, 2020 at 04:40PM

खेल डेस्क. बीसीसीआई नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) की मदद के लिए मेडिकल पैनल बनाने जा रहा है। इसके लिए लंदन स्थित निजी क्लीनिक की सलाह ली जाएगी। पिछले दिनों बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एनसीए हेड राहुल द्रविड़ और अन्य पदाधिकारियों से मिलकर मेडिकल पैनल बनाने के संबंध में चर्चा की थी। भारत के टॉप खिलाड़ियों रिद्धिमान साहा और भुवनेश्वर कुमार की चोट का समय पर पता नहीं चलने के कारण एनसीए की आलोचना हुई थी।

भुवनेश्वर ने हालांकि एनसीए के बारे में कुछ नहीं कहा था। लेकिन स्पोर्ट्स हार्निया के बारे में पता नहीं चलने पर वे चकित हुए थे। उनकी वापसी में लंबा समय लग सकता है। स्पोर्ट्स हार्निया में अधिकतर सर्जरी की जरूरत पड़ती है। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी बेंगलुरू स्थित एनसीए के बजाय निजी रिहैब कराया था। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने, 'बीसीसीआई मेडिकल पैनल बनाने के लिए लंदन में स्थित क्लिनिक की सलाह लेगा।'

फास्ट बॉलिंग हेड की भी नियुक्ति होगी

एनसीए में लंबे समय से खाली फास्ट बॉलिंग हेड की भी जल्द नियुक्ति की जाएगी। हेड तेज गेंदबाजों के लिए प्रोग्राम बनाएगा। इसके अलावा बोर्ड बेंगलुरू स्थित सुविधाओं के लिए न्यूट्रिशन हेड रखेगा। हाल के दिनों में एनसीए पर कई तरह के आरोप लगे और उसकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। इसलिए अब सोशल मीडिया मैनेजर रखा जाएगा, जो एनसीए के अंदर हो रहे कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देगा। बोर्ड अधिकारी ने कहा कि इस कदम से एनसीए की छवि में भी सुधार होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) प्रमुख राहुल द्रविड़ से मुलाकात की थी। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment