Thursday, January 2, 2020

लेंगर ने जंगल में फैली आग से पीड़ित बुजुर्ग से मिलकर अपनी कैप दी; फैंस बोले- दिल जीत लिया January 01, 2020 at 10:05PM

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने जंगल में फैलीआग से पीड़ित 80 साल के बुजुर्ग से मिलकर उन्हें अपनी कैप दी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को इसका एक वीडियो शेयर किया। इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि जस्टिन ने मानवता की मिशाल कायम करते हुए दिल जीत लिया। दक्षिण पूर्व ऑस्ट्रेलिया के जंगल में 30 दिसंबर से लगी आग में अब तक 18 लोगों की मौत हो गई। 200 से ज्यादा घर इसकी चपेट में आकर खत्म हो गए।

सीए ने लिखा- धुंध और वायु प्रदूषण के कारण बिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की ट्रेनिंग देखने नहीं आ सकते थे। इसके बावजूद उन्होंने यह कर दिखाया और वे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आए।इसी जंगल की आग में लेंगर से मिले बुजुर्ग बिल डीन का घर जल गया। वे लिथगो शहर के निवासी हैं, जो इस वक्त आग की चपेट में है। डीन ने बताया कि उनके दामाद का घर भी लगभग पूरा खत्म हो गया।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में शुक्रवार से सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। मेजबान टीम सीरीज में 2-0 से आगे है। टीम यदि यह मैच जीत लेती है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर लेगी।इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी आग में मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए हाथ पर काली पट्टी बांधकर खेलेंगे। साथ ही आपातकालीन सेवा कर्मियों के लिए एक मिनट तक तालियां बजाकर सराहना करेंगे।

सिडनी टेस्ट रद्द होने की संभावना
अधिकारियों के मुताबिक, धुएं के चलते वायु की गुणवत्ता काफी खराब है। ऐसे में मैच होगा या नहीं यह फैसला अंपायर शुक्रवार को हवा की गुणवत्ता और दृश्यता को जांचने के बाद ही लेंगे। वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख पीटर रोच ने कहा कि मैच रद्द होने की संभावना न के बराबर है। खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने 80 साल के प्रशंसक बिल डीन को अपनी कैप दी।

No comments:

Post a Comment