Thursday, January 2, 2020

20 फरवरी से 22 मार्च तक खेला जाएगा पीएसएल, 4 मैदानों पर कुल 34 मैच खेले जाएंगे January 02, 2020 at 12:10AM

खेल डेस्क. पाकिस्तान सुपर लीग (पीएलएल) का पांचवा संस्करण 20 फरवरी 2020 से शुरू होगा और 22 मार्च को फाइनल खेला जाएगा। पहली बार इस टूर्नामेंट के सभी मैच पाकिस्तान में ही कराए जाने का प्रस्ताव है। इसके लिए चार शहर चुने गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले 2016 में इस लीग की शुरुआत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने की थी। अब तक लगभग सभी चार सीजन पाकिस्तान के बाहर ही खेले गए थे। पीसीबी ने काफी पहले साफ कर दिया था कि इस बार पीएसएल का आयोजन देश में ही कराया जाएगा और इसके लिए खिलाड़ियों से बॉन्ड साइन कराए जाएंगे।

इन चार शहरों में होंगे मैच
पीसीबी ने बुधवार को पीएसएल सीजन 5 का ड्राफ्ट और शेड्यूल जारी किया। इसके मुताबिक, 20 फरवरी से 22 मार्च के बीच कुल 34 मैच खेले जाएंगे। इसके लिए कराची, लाहौर, रावलपिंडी और मुल्तान को चुना गया है। लाहौर में सबसे ज्यादा 14 मैच होंगे। इसके अलावा कराची में 9, रावलपिंडी में 8 और मुल्तान में 3 मुकाबले खेले जाएंगे। 206 में पीएसएल यूएई में, 2017 में सिर्फ फाइनल पाकिस्तान में खेला गया था। 2018 में चार मैच पाकिस्तान में जबकि बाकी सभी यूएई में कराए गए थे।

36 विदेश खिलाड़ी आएंगे
पीएसएल पांच में कुल 6 फ्रेंचाइजी टीमें हिस्सा लेंगी। ये हैं- क्वेटा ग्लेडियेटर्स, इस्लामाबाद यूनाईटेड, मुल्तान सुल्तान, कराची किंग्स, लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी। इनमें 36 विदेशी खिलाड़ी भी हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय, साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन और वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस के आने की उम्मीद है। हालांकि, इनके अलावा कोई बड़ा नाम पीएसएल में नजर नहीं आएगा। जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाड़ी भी इस लीग में नहीं खेलेंगे। 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हमले के बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट करीब-करीब बंद हो गई थी। हाल ही में श्रीलंकाई टीम ने यहां टी20 और फिर टेस्ट सीरीज खेली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीएसएल का पांचवा सीजन इस बार पूरी तरह पाकिस्तान में ही आयोजित किया जाएगा। (फाइल)

No comments:

Post a Comment