Thursday, January 2, 2020

बांग्लादेश के कोच बोले- खिलाड़ी पाकिस्तान दौरा नहीं करना चाहते, मुझे वहां जाने में दिक्कत नहीं January 01, 2020 at 10:06PM

खेल डेस्क. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर अब तक अंतिम निर्णय नहीं हो सका। इस मसले पर पहली बार बांग्लादेश के हेड कोच रसेल डोमिंगो का बयान आया। उन्होंने कहा, “मैं पाकिस्तान दौरे के लिए तैयार हूं। लेकिन, ये भी सही है कि हमें अभी तक क्लीयरेंस नहीं मिला। कुछ खिलाड़ी भी वहां जाने तैयार नहीं हैं।” बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजमुल हसन भी यही कह रहे हैं। दूसरी तरफ, पाकिस्तान की सरकार आरोप लगा रही है कि भारत के दबाव में बांग्लादेश सरकार इस दौरे की मंजूरी नहीं दे रही।

फैसला सरकार और बोर्ड को करना है
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी पहले ही कह चुका है कि वो उसकी टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगी। इसके बाद मुश्किल तब और बढ़ गई जब बीसीबी चीफ हसन ने सोमवार को टी20 सीरीज पर बयान दिया। हसन ने कहा, “अगर खिलाड़ी ही पाकिस्तान दौरे के लिए तैयार नहीं होंगे तो हम कैसे एक मजबूत टीम वहां भेजेंगे। दूसरी बात यह कि सरकार या बोर्ड खिलाड़ियों पर इस दौरे के लिए कतई दबाव नहीं डालेगा। हम सरकार की मंजूरी के बाद ही अंतिम फैसला करेंगे।”

वहां जाने में दिक्कत तो है: डोमिंगो
बांग्लादेशी के अखबार ‘न्यू एज’ को दिए इंटरव्यू में डोमिंगो ने कहा, “मुझे लगता है कि टीम के कई अहम खिलाड़ी पाकिस्तान नहीं जाना चाहते। सरकार और बोर्ड से मंजूरी मिलती है और हम अच्छी टीम बनाने में कामयाब रहते हैं तो फिर दौरे पर जाने में व्यक्तिगत रूप से मुझे कोई दिक्कत नहीं है। सीधी बात यह है कि अगर हमें बोर्ड से क्लीयरेंस मिलती है तो ही हम जा पाएंगे। अन्यथा वहां जाना कैसे संभव होगा? मैं मानता हूं कि प्लेयर्स के अलावा कोचिंग स्टाफ के कुछ सदस्य भी पाकिस्तान जाने को लेकर सहज नहीं हैं। वो इस बारे में बोर्ड को भी बता चुके हैं।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बांग्लादेश के हेड कोच रसेल डोमिंगो (बाएं) और स्पिन कोच डेनियल विटोरी। (फाइल)

No comments:

Post a Comment