Monday, January 6, 2020

आईसीसी मार्च में 4 दिन के टेस्ट को लेकर चर्चा करेगा, 2023 से आयोजन की तैयारी January 06, 2020 at 05:53PM

खेल डेस्क. आईसीसी क्रिकेट कमेटी मार्च में होने वाली बैठक में चार दिन के टेस्ट को लेकर चर्चा करेगी। बैठक 27 से 31 मार्च तक दुबई में होनी है। पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले कमेटी के प्रमुख हैं। उन्होंने कहा, 'मैं समिति का सदस्य हूं। इस समय नहीं बता सकता हूं कि मैं इसके बारे में क्या सोचता हूं। हम बैठक में इस बारे में चर्चा करेंगे। उसके बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है।' आईसीसी 2023 से 4 दिन का टेस्ट कराने की तैयारी में हैं।

आईसीसी कमेटी में एंड्रयू स्ट्रॉस, राहुल द्रविड़, महेला जयवर्धने और शॉन पोलक भी हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि प्रस्ताव आने के बाद भी वे इस पर कुछ कह सकेंगे। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली चार दिन के टेस्ट के पक्ष में नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर और नाथन लायन भी इसके विरोध में हैं। वहीं शेन वॉर्न, मार्क टेलर और माइकल वॉन पक्ष में हैं।

शोएब अख्तर ने 4 दिन के टेस्ट को बकवास बताया
पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 4 दिन के टेस्ट का विरोध किया है। अख्तर ने इसे बकवास बताया। उन्होंने कहा, 'ये एशियाई टीमों के खिलाफ एक साजिश है और बीसीसीआई इसे लागू नहीं होने देगा। सौरव गांगुली एक बुद्धिमान और समझदार व्यक्ति हैं। वे कभी भी टेस्ट को नुकसान पहुंचते हुए नहीं देखना चाहेंगे।' अख्तर ने कहा, 'इन दिनों एशियाई टीमों के खिलाफ हर जगह एक साजिश रची जा रही है। मुझे लगता है कि ये भी एशियाई टीमों के खिलाफ है। किसी को इसमें दिलचस्पी नहीं लेना चाहिए।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अनिल कुंबले ने कहा- इस समय नहीं बता सकता हूं कि मैं इसके बारे में क्या सोचता हूं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment