Monday, January 6, 2020

बीसीसीआई गुवाहाटी टी-20 रद्द होने से नाराज, चीफ क्यूरेटर से पिच गीली होने पर रिपोर्ट मांगी January 05, 2020 at 11:07PM

खेल डेस्क. बीसीसीआई गुवाहाटी टी-20 मैच रद्द होने से नाराज है। बोर्ड ने चीफ क्यूरेटर आशीष भौमिक से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। रविवार को भारत-श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारसपारा स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन बारिश का पानी पिच पर चले जाने से मैच रद्द करना पड़ा।

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने एजेंसी को बताया, इससेराज्य क्रिकेट संघ की अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन को लेकर अनुभवहीनता सामने आ गई। उन्होंने पिच क्यूरेटर भौमिक और सीईओ राहुल जौहरी की तैयारियों की कमी पर भी ध्यान दिलाया। इस पदाधिकारी ने कहा, ‘‘किसी एसोसिएशन को इस तरह की चुनौती से निपटना नहीं सिखाया जाता है। मेरे हिसाब से पिच क्यूरेटर और सीईओ इसके जिम्मेदार हैं। इनको सभी मैदानकर्मी को पहले से ही बुनियादी बातें बतानी चाहिए थी। ताकि मैच रद्द होने की नौबत नहीं आती।’’

बोर्ड पदाधिकारी ने कहा-राज्य क्रिकेट संघ बदलाव के दौर से गुजर रहे
उन्होंनेआगे बताया, ‘‘लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के लागू होने के बाद ऐसा होना स्वभाविक भी है। राज्य क्रिकेट संघ भी बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं। नए पदाधिकारियों को क्रिकेट या उससे जुड़े आयोजन का पर्याप्त अनुभव नहीं है।’’

बीसीसीआई ने माना पूर्व पदाधिकारियों की कमी खली

एक दूसरे बोर्ड पदाधिकारी ने कहा, ‘‘यहां पूर्व पदाधिकारियों की कमी खली। क्योंकि अगर वो सलाहकार की भूमिका में रहते तो ऐसी स्थिति से बचा जा सकता था। भले ही सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक आदेश में हमें बतौर सलाहकार पूर्व पदाधिकारियों की मददलेने की इजाजत दी है। फिर भी हम जोखिम नहीं लेना चाहते थे। हम क्रिकेट फैंस के लिए दुखी हैं। क्योंकि कईप्रशंसक काफी दूर से मैच देखने के लिए गुवाहाटी पहुंचे थे।’’हालांकि, पदाधिकारियों को विश्वास है कि नए अध्यक्ष सौरव गांगुली की अगुआई वाला बोर्ड जल्द ही इस दिशा में जरूरी कदम उठाएगा, जिससे राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के साथ ही फैंस कोदोबारा ऐसे हालात का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बीसीसीआईजीएम सबा करीम ने कहा- रिपोर्ट मिलने पर कुछ कहूंगा

बीसीसीआई के जीएम सबा करीम ने इस मामले पर कुछ भी कहने से इनकार किया है। उन्होंने साफ कर दिया, मैं पिच क्यूरेटर से पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद भी इस विषय पर कुछ कह पाऊंगा।

इससे पहले टीम इंडिया ने मैच मेंटॉस जीतकरगेंदबाजी का फैसला किया था। तीन बार अंपायरों ने पिच का निरीक्षण किया।ग्राउंड स्टाफ हेयर ड्रायर और आयरन (प्रेस) से पिच को सुखाते नजर आए। हालांकि, बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय कप्तान विराट कोहली गुवाहाटी में पिच का निरीक्षण करते हुए।

No comments:

Post a Comment