Monday, January 6, 2020

भारत-श्रीलंका दूसरा टी-20 आज, पिछली 13 पारियों से अर्धशतक नहीं लगाने वाले धवन पर दबाव January 06, 2020 at 04:28PM

खेल डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में होने वाला पहला मैच रविवार को बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी। वहीं, ओपनर शिखर धवन के पास फॉर्म में वापस आने का मौका है। वे पिछली 13 पारियों में अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 में 72 रन की पारी खेली थी।

धवन ने पिछले साल 12 मैच में 110 की स्ट्राइक रेट से 272 रन ही बनाए थे। 34 साल के इस खिलाड़ी की नजर टीम में अपनी जगह फिर से पक्की करने पर होगी। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर उनके स्थान पर अपना दावा ठोका है। उन्होंने टी-20 और वनडे की कुल छह पारियों में एक शतक और तीन अर्धशतक लगाया था।

दो साल बाद दोनों टीमें इंदौर में आमने-सामने
दोनों टीमों इस मैदान पर दिसंबर 2017 के बाद पहली बार आमने-सामने होंगी। तब टीम इंडिया ने श्रीलंका को 88 रन से हराया था। भारत के लिए उस मैच में रोहित शर्मा ने 118 और लोकेश राहुल ने 89 रन की पारी खेली थी। हालांकि, इस मैच में राहुल तो खेल सकते हैं, लेकिन रोहित टीम से बाहर हैं। उन्हें आराम दिया गया है।

धवन अनुभवी, लेकिन राहुल ने बेहतर प्रदर्शन किया: कोहली
कप्तान विराट कोहली ने भी गुवाहाटी टी-20 से पहले कहा था, ‘जिस दिन रोहित की वापसी होगी तो आप जानते हैं कि मुश्किलें होंगी। धवन अनुभवी खिलाड़ी हैं, लेकिन राहुल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि हम मैच से पहले बेहतर कॉम्बिनेशन के आधार पर दोनों में से किसी एक के साथ जाएंगे।’

चहल-जडेजा अंतिम एकादश से बाहर रह सकते हैं
कोहली ने पहले मैच में मनीष पांडेय, युजवेंद्र चहल, रविद्र जडेजा और संजू सैमसन को अंतिम एकादश से बाहर रखा था। माना जा रहा है कि वे इंदौर में भी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं करेंगे। चोट के बाद वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह पर सबकी नजरें होंगी। उनके साथ शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

भारत अब तक श्रीलंका से टी-20 सीरीज नहीं हारा

दोनों टीमों के बीच अब तक 6 टी-20 सीरीज हुई हैं। इसमें भारत ने 5 सीरीज जीतीं, एक ड्रॉ रही। यानी टीम इंडिया आज तक श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं हारी।दोनों टीमों के बीच अब तक हुए 16 टी-20 में भारत ने 11 में जीत दर्ज की। श्रीलंका को सिर्फ 5 में जीत मिली।दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच 12 मार्च 2018 को हुआ था। इसमें भारत को 6 विकेट से जीत मिली थी।

दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर।

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डीसिल्वा, वानिंधु हसरंगा, निरोशन डिक्वेला (विकेटकीपर), ओशदा फर्नांडो, अविष्का फर्नांडो, दानुष्का गुनातिलका, लारिरू कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, भानुका राजपक्षे, कुसन रजिता, लक्षन संदकन, दासुन सनाका, इसरू उडाना।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
IND Vs SL Indore T20 | India Vs Sri Lanka Head to Head Indore T20I: India Vs Sri Lanka 2nd t20 Indore Holkar Stadium Records and Starts

No comments:

Post a Comment