Wednesday, December 18, 2019

मिस्बाह बोले- आमिर और वहाब का टेस्ट से संन्यास लेना गलत, कानून बनाएंगे ताकि फिर कोई ऐसा न कर सके December 18, 2019 at 12:23AM

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक अपने दो तेज गेंदबाजों मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज से सख्त खफा हैं। मिस्बाह की नाराजगी की वजह दोनों का टेस्ट क्रिकेट से असमय संन्यास लेना है। पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान के मुताबिक, पीसीबी ऐसा कानून बनाएगी जिससे भविष्य में कोई खिलाड़ी इस तरह से संन्यास न ले सके। आमिर ने कुछ महीने पहले टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था। जबकि, वहाब ने बीच का रास्ता निकालते हुए कहा था कि वो फिलहाल टेस्ट टीम के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

मिस्बाह ने क्या कहा?
एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के हेड कोच और चीफ सिलेक्टर ने दोनों तेज गेंदबाजों पर भड़ास निकाली। कहा, “ऐसे खिलाड़ी जिन्हें देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए था, वो बेवक्त रिटायरमेंट कैसे ले सकते हैं। आप कायदे आजम ट्रॉफी में भी नहीं खेल रहे।” बता दें कि इस वक्त दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। इस दौरे में पाकिस्तान की गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया में भी उन्हें कमजोर गेंदबाजी की वजह से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

पीसीबी नया कानून बनाएगी
आमिर और वहाब के संन्यास का मुद्दा मिस्बाह के बयान के बाद नए सिरे से विवाद खड़ा कर रहा है। अब पाकिस्तान बोर्ड ऐसे खिलाड़ियों पर एक्शन लेने का प्लान बना रहा है। मिस्बाह ने इस बारे में जानकारी भी दी। कहा, “हम इस तरह की बातों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने जा रहे हैं। इसकी जल्द ही जानकारी दी जाएगी। इसको अगर वक्त रहते नहीं रोका गया तो यह निकट भविष्य में पाकिस्तान क्रिकेट के लिए परेशानी बन जाएगी। जरा सोचिए मुल्क ने इन खिलाड़ियों पर कितना वक्त और पैसा खर्च किया। जब इसे लौटाने की बारी आई तो आपने संन्यास ले लिया। यह सही तरीका नहीं है और इसे सख्ती से रोका जाएगा।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मोहम्मद आमिर (बाएं) और वहाब रियाज ने कुछ महीने पहले टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। रियाज ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की थी। (फाइल)

No comments:

Post a Comment