Wednesday, December 18, 2019

जावेद मियांदाद बोले- विराट कोहली से तुलना पर बाबर आजम परेशान न हों, सिर्फ देश के बारे में सोचें December 18, 2019 at 12:01AM

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने बाबर आजम को सलाह दी है कि वो विराट कोहली से अपनी तुलना पर परेशान न हों। मियांदाद के मुताबिक, जब वो पाकिस्तान के लिए खेलते थे तो कई बार उनकी तुलना भी समकालीन बल्लेबाजों से की जाती थी लेकिन वो इसे हमेशा सकारात्मक तरीके से लेते थे। बाबर ने रावलपिंडी में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में नाबाद शतक लगाया था। इसके बाद एक बार फिर उनको विराट कोहली के कद का बैट्समैन बताने की कोशिशें शुरू हो गईं।

बाबर गजब के बल्लेबाज हैं
‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ को दिए इंटरव्यू में मियांदाद ने बाबर को कुछ हिदायतें दीं। कहा, “बाबर आईसीसी रैंकिंग में नंबर 9 पर हैं। वो मुल्क के लिए बेहतरीन पारियां खेल रहे हैं। लेकिन, उन्हें मेरी सलाह है कि वो सिर्फ सिर नीचा रखकर बैटिंग करते रहें। उनको ये सोचने की कोई जरूरत नहीं है कि उनकी तुलना किस खिलाड़ी से हो रही है। उसे बोलने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि ये काम उसका बैट कर रहा है और इसी पर फोकस रहना चाहिए। मेरा ये भी मानना है कि उसे टी20 में कप्तान की बजाए उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए था। इससे बाबर पर दबाव नहीं आता। पाकिस्तान को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।”

मिस्बाह को भी सलाह
मियांदाद से मिस्बाह उल हक के दोहरे रोल यानी चीफ सिलेक्टर और हेड कोच के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा, “सिर्फ अच्छी अंग्रेजी बोलने से कोई अच्छा कोच नहीं हो जाता। मिस्बाह के साथ तीन या चार ऐसे लोग जरूर होने चाहिए जो उन्हें सही सलाह दें क्योंकि इससे टीम और आखिरकार मुल्क को फायदा होगा। जहां तक मेरी बात है तो मिस्बाह को जब भी मेरी मदद की जरूरत होगी तो मैं हमेशा तैयार हूं।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जावेद मियांदाद के मुताबिक- बाबर आजम को कप्तान बनाने का फैसला गलत है। (फाइल बाबर आजम)

No comments:

Post a Comment