Wednesday, December 18, 2019

वनडे में दूसरी हैट्रिक के बाद कुलदीप बोले- इस अनुभव को शब्दों में बयां नहीं कर सकता December 18, 2019 at 06:17PM

खेल डेस्क. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम वनडे में हासिल की। कुलदीप ने इससे पहले 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में हैट्रिक ली थी। उनसे पहले वनडे में चेतन शर्मा, कपिल देव और मोहम्मद शमी ने हैट्रिक ली है।

कुलदीप ने मैच के 33वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर विकेट लिए। उन्होंने विंडीज के शाई होप, जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ को आउट किया। कुलदीप ने होप को विराट कोहली के हाथों कैच कराया। अगली गेंद पर जेसन होल्डर बिना खाता खोले ऋषभ पंत द्वारा स्टम्पिंग कर दिए गए। ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप ने अल्जारी जोसेफ को दूसरी स्लिप पर खड़े केदार जाधव के हाथों कैच करा हैट्रिक पूरी।

हमने मैच में आक्रामकता के साथ खेले: कुलदीप

कुलदीप ने कहा, ‘‘मेरे लिए आज का दिन एक दम सही रहा। मैंने वनडे में दूसरी बार हैट्रिक ली। मैं इस अनुभव को शब्दों में बयान नहीं कर सकता। मैं बेहद खुश हूं। मैच के दौरान ज्यादा ओस नहीं थी और हम जानते थे कि वे आक्रामकता के साथ खेलेंगे। मेरी कोशिश सिर्फ अपनी गति और विविधता में मिश्रण करने की थी।’’

कुलदीप बीते कुछ महीनों से टीम से अंदर-बाहर चल रहे थे। इस पर चाइनमैन गेंदबाज ने कहा, ‘‘मेरे लिए 6-8 महीने मुश्किल रहे थे। मैं काफी मेहनत कर रहा था। चार-पांच महीनों से मैं संघर्ष कर रहा था, लेकिन अब मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं, अच्छी गति से और अच्छी विविधता से। इसलिए यह मेरे लिए काफी संतोषजनक बात है।’’

भारत ने विंडीज को 107 रन से हराया

यह मैच भारत ने 107 रन से जीत लिया। भारत ने इस मैच में 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में विंडीज 43.3 ओवरों में 280 रनों पर सिमट गई। कुलदीप ने मैच में कुल 3 विकेट लिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कुलदीप यादव ने कहा- मेरे लिए 6-8 महीने मुश्किल रहे थे। मैं काफी मेहनत कर रहा था।

No comments:

Post a Comment