Wednesday, December 18, 2019

पहली बार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी मिड सीजन में ट्रांसफर होंगे, 28 मैचों के बाद ही होगी ट्रेडिंग December 18, 2019 at 07:56PM

खेल डेस्क. आईपीएल के 13वें सीजन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इस सीजन में पहली बार कैप्ड खिलाड़ी(अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर चुके) भी मिड सीजन में ट्रांसफर होंगे। इसमें भारतीय और विदेशी दोनों तरह के खिलाड़ी शामिल होंगे। पिछले सीजन में फुटबॉल की तर्ज पर मिड सीजन अनकैप्ड (अंतरराष्ट्रीय डेब्यू न करने वाले) खिलाड़ियों के ट्रांसफर की शुरुआत की गई थी। उस समय इसके लिए 5 दिन काविंडो रखा गया था।

इस साल अनकैप्ड के साथ-साथ कैप्ड खिलाड़ी भीमिड सीजन ट्रांसफर का हिस्सा होंगे। हालांकि, इसमें एक शर्त जोड़ी गई है। खिलाड़ी सीजन के बीच (28 मैचों)के बाद ही ट्रांसफर होगा और इस दौरान उसकाकम से कम दो मैचों मेंप्लेइंग इलेवन का हिस्सा होनाजरूरी है।

फ्रेंचाइजी को ट्रेडिंग की जानकारी आईपीएल को देनी होगी

यह ट्रेडिंग फ्रेंचाइजियों के बीच में होगी और इसके लिए पैसे नीलामी के पर्स से अलग दिए जाएंगे। इसकी जानकारी आईपीएल को देनी होगी।पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच महेला जयवर्धने ने भी मिड सीजन में ट्रांसफर की तारीफ की थी। हालांकि, किसी भी फ्रेंचाइजी ने इस ट्रेडिंग विंडो का इस्तेमाल नहीं किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछले सीजन में कोई भी अनकैप्ड खिलाड़ी मिड सीजन ट्रांसफर नहीं हुआ था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment