Tuesday, November 2, 2021

'असफल कप्तान हैं कोहली, मुझे कभी उनमें लीडरशिप की खूबी नहीं दिखी', टीम इंडिया पर भड़के दानिश कनेरिया November 02, 2021 at 04:19AM

नई दिल्ली पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की है। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) से बाहर होने के मुहाने पर खड़ी है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कनेरिया ने भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की। कनेरिया भारतीय (Virat Kohli) से खास तौर पर नाराज दिखाई दिए। उन्होंन कोहली की कड़ी आलोचना की और उन्हें एक असफल कप्तान बताया। कनेरिया ने भारतीय टीम के संघर्ष करने की कई वजह बताईं। उन्होंने कहा, 'भारत के खराब प्रदर्शन के कई कारण हैं, सबसे पहला कारण विराट कोहली हैं। वह एक असफल कप्तान हैं। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में गलत टीम चुनी। जब तक वह ऑस्ट्रेलिया में थे भारत हारा। इसके बाद अजिंक्य रहाणे कप्तान बने और उन्होंने टीम को जीत दिलाई। कोई शक नहीं कि विराट कोहली बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन मुझे उनमें कभी कप्तानी की क्षमता नहीं दिखाई दी। उनमें काफी आक्रामकता थी लेकिन कप्तान के तौर पर निर्णय लेने की क्षमता की कमी उनमें नजर आती है।' दानिश कनेरिया ने इसके साथ ही भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूरे टीम प्रबंधन की ही जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा, 'एक अन्य कारण रवि शास्त्री हैं, जो पूरी तरह से गायब हो गए हैं। ऐसा लग रहा है कि जैसे कि वह सोच रहे हैं, 'मेरा टाइम पूरा हुआ। वर्ल्ड कप मेरा आखिरी काम है। इसके बाद मैं इस पोस्ट पर नहीं रहूंगा। तो जो होता है होने दो।' और वह बिलकुल एक तरफ हो गए हैं। मैं महेंद्र सिंह धोनी को दोष नहीं दूंगा। वह अभी इस टीम के साथ जुड़े हैं। फिर भी, वह मैनेजमेंट का हिस्सा हैं। और क्रिकेट में सभी 11 खिलाड़ी और मैनेजमेंट शामिल होता है। तो हर कोई जिम्मेदार है। यह एक टीम स्पोर्ट है तो पूरी टीम जिम्मेदार है।'

No comments:

Post a Comment