Saturday, July 17, 2021

सानिया मिर्जा बोलीं, यह हमारा सबसे बड़ा दल, सिंधु और विनेश से मेडल की उम्मीद July 17, 2021 at 06:48PM

नई दिल्ली लगातार चौथी बार ओलिंपिक्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहीं टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने उम्मीद जताई है कि बैडमिंटन में पीवी सिंधु, रेसलिंग में विनेश फोगाट और आर्चरी में दीपिका कुमारी इस बार देश को मेडल दिला सकती हैं। टाइम्स नाउ न्यूज चैनल के मशहूर कार्यक्रम 'फ्रेंकली स्पीकिंग' में नविका कुमार ने जब इस बार ओलिंपिक्स में भारत के मेडल की संभावनाओं के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इस बार ओलिंपिक्स में हमारी ना केवल अब तक की सबसे बड़ी टीम जा रही है बल्कि यह टीम अब तक की सबसे मजबूत टीम भी है। पीवी सिंधु ने पिछली बार सिल्वर जीता था जबकि विनेश फोगाट भी शानदार फॉर्म में हैं। आर्चर दीपिका कुमारी भी नंबर-1 खिलाड़ी के रूप में दावेदारी पेश करेंगी। ऐसे में इनसे मेडल की उम्मीद सबसे ज्यादा है।' सानिया से जब महिला डबल्स में उनकी जोड़ीदार अंकिता रैना के साथ तालमेल के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था, 'खेल हो या कुछ और, अगर आप अपने पार्टनर को करीब से जानते हैं तो इसका फायदा मिलता है। जहां तक अंकिता की बात है तो मैं उन्हें जब वह 14 साल की थीं तभी से जानती हूं। मैं उनके साथ पूर्व में खेल भी चुकी हूं। ओलिंपिक्स की तैयारी के लिए वह कुछ महीने पहले ही मेरे घर आ गई थीं। हम दोनों ने साथ में काफी प्रैक्टिस की है। वह अभी युवा हैं और पिछले कुछ सालों में काफी अच्छे परिणाम भी दिए हैं। मुझे उनके साथ अच्छा करने का पूरा यकीन है।' सानिया से जब उनके बेटे के पसंदीदा खेल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'उसको फुटबॉल देखना पसंद है। लेकिन, इस बार वह मेरे साथ विंबलडन में गया था और इसके बाद उसकी रुचि अब अचानक से टेनिस में जाग गई है। अगर उसकी इच्छा खेल में आगे बढ़ने की होगी तो मैं नहीं रोकूंगी। हालांकि मैं चाहूंगी कि वह फुटबॉल या फिर गोल्फ खेले।' सानिया से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने संन्यास के बारे में सोचा है तो उन्होंने कहा कि अभी नहीं।

No comments:

Post a Comment