Friday, January 22, 2021

शार्दुल ठाकुर बोले- थके हुए थे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, नहीं मिला था आराम January 22, 2021 at 06:51PM

मुंबई ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम स्वदेश लौट आई है। सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में () ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। शार्दुल ने की पहली पारी में 67 रन बनाए थे। उन्होंने इस मैच में कुल 7 विकेट भी चटकाए। अपने घर पालघर लौटने के बाद शार्दुल ने 'इंडियन एक्सप्रेस' से बातचीत में कहा कि हमारे लिए ये बड़ी जीत है। उन्होंने कहा, ' गाबा में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ जीत बेहद खास है। हमारी युवा टीम थी। सभी ने अपना सौ फीसदी दिया। बॉलिंग और बैटिंग में सभी ने योगदान दिया। ये सामूहिक प्रयास था। ब्रिसबेन टेस्ट में हम जीत के लिए उतरे थे।' 7वें विकेट के लिए 123 रन जोड़े चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के 369 रन के पहली पारी के स्कोर के जवाब में भारतीय टीम का स्कोर एक समय छह विकेट पर 186 रन था। इसके बाद शार्दुल (67) और डेब्यूटेंट (62) के बीच सातवें विकेट के लिए 123 रन की अहम साझेदारी से भारत पहली पारी में 336 रन बनाने में सफल रहा। 'ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज थके हुए थे' बकौल शार्दुल, ' जब मैं बल्लेबाजी के लिए जा रहा था तब बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ आए और उन्होंने मुझे बॉल की मेरिट के आधार पर खेलने को कहा। उन्होंने कहा कि खराब शॉट नहीं खेलना। मैंने सुंदर से कहा कि उनके गेंदबाज थके हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में अपने किसी भी तेज गेंदबाज को आराम नहीं दिया था। ऐसे में उनका थकना लाजिमी था। हमने अपना स्वाभाविक गेम खेला।' 'पेसर्स के सामने बैटिंग का जमकर लुत्फ उठाया' शार्दुल का कहना है कि वह निर्भीक होकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का सामना करते रहे। 29 वर्षीय शार्दुल ने कहा, ' मैंने खुद से कहा कि यदि मैंने दो घंटे समय बिता लिया तो मैं सभी तरह की शॉट खेल सकता हूं। मैंने तेज गेंदबाजों के सामने बैटिंग का लुत्फ उठाया। मैं स्पीड से कभी नहीं डरा। मैंने शुरू में अपने गांव में मैटिंग विकेट पर खेला है। पालघर में पिच पर अनियमित उछाल होता था। इसलिए मुझे पता था कि तेज और बाउंस को किस तरह से सामना करना है। मैं नियमित तौर पर टीम इंडिया के साथ बतौर नेट बॉलर रहा हूं जिसका मुझे फायदा मिला।' शार्दुल ने टेस्ट करियर की शुरुआत 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ की थी। डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में शार्दुल गेंदबाजी के दौरान अपने दूसरे ओवर में चोटिल हो गए थे।

No comments:

Post a Comment