Tuesday, December 15, 2020

रिकी पॉन्टिंग ने कहा, पहले टेस्ट के लिए जो बर्न्स पर जताया भरोसा December 14, 2020 at 11:58PM

मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चाहते हैं कि टीम प्रबंधन भारत के खिलाफ गुरूवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे पर भरोसा जताए। बर्न्स पिछली नौ प्रथम श्रेणी पारियों में 62 रन ही बना सके हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 29 रन रहा । उन्होंने दो अभ्यास मैचों में 4,0,0,1 रन बनाए। पॉन्टिंग ने चैनल सेवन से कहा, ‘मैं जो बर्न्स को चुनूंगा। मैने सुना है कि लोग कह रहे हैं कि उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन मैं उस पर विश्वास करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘उन्होंने पिछली टेस्ट पारी में 40 रन बनाए और चार टेस्ट शतक बना चुका है। उनका औसत करीब 40 है। मैं उस पर भरोसा करूंगा क्योंकि मेरा मानना है कि वह बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम है।’ पॉन्टिंग ने यह भी कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को पारी की शुरूआत करनी चाहिए जिससे 21 वर्ष के हरफनमौला कैमरन ग्रीन के लिए अंतिम एकादश में जगह बनेगी। उन्होंने कहा, ‘मैथ्यू वेड को बर्न्स के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। इससे लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन भी बन जाएगा। पिछली बार भारतीय टीम यहां आई थी तो हमारे शीर्ष क्रम में दो खब्बू बल्लेबाज थे और भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें दबाव में रखा।’

No comments:

Post a Comment