Tuesday, December 15, 2020

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया रवाना, तीसरे टेस्ट मैच से भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं December 14, 2020 at 11:34PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई है। लंबे समय से अपनी फिटनेस को लेकर सुर्खियों में रहे भारतीय ओपनर रोहित शर्मा मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए। सूत्रों के मुताबिक, रोहित टीम इंडिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच से जुड़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से एडिलेड में होनी है।

रोहित को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। इसके बाद ही वे टीम के साथ जुड़ सकते हैं। ऐसे में टीम इंडिया को पहले 2 टेस्ट मैचों में उनकी कमी खल सकती है। BCCI सूत्रों के मुताबिक, रोहित मंगलवार सुबह दुबई होते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए हैं। वहां क्वारैंटाइन रहने के दौरान वे अपनी फिटनेस पर काम सकते हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस आ जाएंगे। ऐसे में रोहित की मौजूदगी टीम इंडिया के लिए राहत की बात हो सकती है।

क्वारैंटाइन पीरियड के बाद मेडिकल टीम संपर्क करेगी
बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया, 'रोहित को दो हफ्ते के क्वारैंटाइन पीरियड के लिए पूरे रूटीन के बारे में बता दिया गया है, जिसका उन्हें पालन करना होगा। इसके बाद टीम इंडिया की मेडिकल टीम उनके फिटनेस की जांच करेंगी और सीरीज में उनके खेलने पर फैसला लेगी।

IPL के दौरान चोटिल हुए थे रोहित
11 दिसंबर को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के फिजियो ने रोहित को फिट घोषित किया था। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित IPL 2020 के दौरान हैम-स्ट्रिंग यानी मांस पेशियों में खिचाव से जूझ रहे थे। UAE में हुए IPL के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित हैम-स्ट्रिंग की वजह से 4 मैच नहीं खेले थे। उन्होंने फाइनल समेत लीग के आखिरी 3 मैचों में हिस्सा लिया था।

इसके बाद BCCI ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया की वनडे और टी-20 स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया था। बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया। रोहित यूएई में IPL फाइनल खेलने के बाद वापस भारत लौट आए थे। फिटनेस के लिए 19 नवंबर को बेंगलुरु में NCA पहुंचे थे।

कोहली ने रोहित को लेकर नाराजगी जाहिर की थी
विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बातचीत की थी। जब उनसे रोहित शर्मा की चोट के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने नाराजगी नहीं छिपाई। कोहली ने कहा था- रोहित की चोट के बारे में कुछ साफ नहीं है। वे कब टीम में शामिल होंगे, यह नहीं कहा जा सकता।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं
टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी।

मैच तारीख वेन्यू
1st Test (डे नाइट) 17-21 दिसंबर एडिलेड
2nd Test 26-30 दिसंबर मेलबर्न
3rd Test 07-11 जनवरी सिडनी
4th Test 15-19 जनवरी ब्रिस्बेन


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने 11 दिसंबर को नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास किया था। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment