Sunday, September 20, 2020

सहवाग ने मयंक अग्रवाल के एक रन को शॉट दिए जाने पर सवाल उठाए, कैफ ने कहा बड़े-बड़े टूर्नामेंट में छोटी-छोटी गलतियां होती है September 20, 2020 at 07:19PM

आईपीएल का दूसरा ही मैच रोमांचक रहा। रविवार को दुबई में खेले गए मैच मे दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब काे सुपर ओवर में हरा दिया। मैच के 19 वें ओवर में मयंक अग्रवाल के एक रन को अंपायर नितिन मेनन के शॉर्ट रन करार दिया थ। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अंपायर नितिन मेनन के इस निर्णय को गलत बताया है। साथ ही मोहम्मद कैफ सहित अन्य क्रिकेटरों ने अपनी राय रखी है।

सहवाग और कैफ ने क्या कहा

सहवाग ने ट्विट कर कहा कि यह शॉर्ट रन नहीं था। मैन ऑफ द मैच के चुनाव को लेकर भी उन्होंने असंतोष जाहिर किया है।

वहीं पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद कैफ ने ट्विट कर कहा कि बड़े- बड़े टूर्नामेंट में छोटी-छोटी गलतियां होती रहती हैं।

##

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी ट्विट कर कहा कि यह छोटा रन नहीं था। इसमें तकनीक का सहारा लेना चाहिए था। अगर किंग्स इलेवन पंजाब अंतिम चार में केवल 2 पॉइंट से नहीं पहुंच पाया तो क्या होगा?

##

19 वें ओवर में मयंक अग्रवाल के पहले रन को शॉर्ट रन करार दिया गया था

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 158 रन का टारगेट दिया। टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। 55 रन पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। वहीं, ओपनर मयंक अग्रवाल एक छोर संभाले रखे। मैच के 19 वें में ओवर में मयंक अग्रवाल अपना पहला रन लेने के दौरान एक्सट्रा कवर के बाहर चले गए थे। फील्ड अंपायर नितिन मेनन ने इसे शॉर्ट रन दे दिया। यह ओवर कगिसो रबाडा का आखिरी ओवर भी था।

सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब को हराया

वहीं पंजाब आखिरी बॉल पर एक रन नहीं बना सकी। जिसके कारण मैच सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब को हरा दिया। कगिसो रबाडा दिल्ली की जीत के हीरो रहे। उन्होंने सुपर ओवर में सिर्फ 2 रन देकर 2 विकेट लिए। पंजाब ने सुपर ओवर में महज 2 रन बनाए, यह आईपीएल में सुपर ओवर का सबसे छोटा स्कोर था। दिल्ली ने 2 बॉल में ही 3 रन का टारगेट हासिल कर मैच जीत लिया।

मार्कस स्टोइनिस मैन ऑफ द मैच रहे, उन्होंने 53 रन बनाए

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 13 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऋषभ पंत (31) और कप्तान श्रेयस अय्यर (39) ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप की। आखिर में मार्कस स्टोइनिस ने 21 बॉल पर 53 रन की पारी खेलकर दिल्ली का स्कोर 8 विकेट पर 157 रन तक पहुंचाया। स्टोइनिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मयंक अग्रवाल के सिंगल को शॉर्ट रन देने से, अंपायर नितिन मेनन की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है।

No comments:

Post a Comment