Sunday, September 20, 2020

बैटिंग में धोनी ने टॉप ऑर्डर में भेजा, इस फैसले से हैरान था: सैम करन September 19, 2020 at 09:49PM

अबुधाबीइंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन () ने कहा है कि वह यहां मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में उन्हें अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने के (CSK) के कप्तान 'जीनियस' महेंद्र सिंह धोनी () के फैसले से 'हैरान' थे। टूर्नमेंट के पहले मैच में 22 साल के इस ऑलराउंडर ने सीएसके की 5 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई। प्रभावी गेंदबाजी करने के बाद कुरन ने सिर्फ छह गेंद में 18 रन की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की। चौथे विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा के आउट होने के बाद धोनी ने सभी को हैरान करते हुए करन को अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जबकि टीम को 17 गेंद में 29 रन की जरूरत थी। करन ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं हैरान था कि मुझे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। वह (धोनी) जीनियस हैं और बेशक उसने कुछ सोचकर ही ऐसा किया होगा।' उन्होंने कहा, 'हमने उस ओवर (18वें ओवर) को निशाना बनाया और मैं छक्का जड़ने या आउट होने की मानसिकता के साथ गया था। कभी कभी यह काम कर जाता है और कभी नहीं।' स्वदेश में सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा लेने के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ इसी हफ्ते यूएई पहुंचे करन ने हालात में बदलाव पर भी बात की। उन्होंने कहा, 'काफी अलग हैं (हालात)। मैं इंग्लैंड की टीम के साथ जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का आदी था। लेकिन आईपीएल में बड़ी संख्या में दर्शकों को देखने के आदी हैं तो यह कुछ अलग था। मैं काफी लोगों से नहीं मिला और एक दिन पहले आने के बाद आज सीधे टीम बस में था। यह अच्छी चीज थी।'

No comments:

Post a Comment