Wednesday, September 16, 2020

रोशनी में नहाया स्टेडियम, हर तरफ लाइटों की चकाचौंध; यहां मुंबई-चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा ओपनिंग मैच September 16, 2020 at 02:44PM

यूएई आईपीएल की मेजबानी के लिए तैयार है। यहां मैच तीन मैदानों पर होंगे। दुबई में 24, अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच होंगे। मंगलवार को दुबई और अबु धाबी स्टेडियम को रोशनी से सजाया गया। मुंबई-चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच ओपनिंग मैच अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में हाेगा।

यह मैदान 2004 में 100 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ था। पहला इंटरनेशनल मैच 2006 में भारत-पाक के बीच खेला गया था। शेख जाएद स्टेडियम में 13 टेस्ट, 46 वनडे और 45 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारत ने यहां कोई टी20 नहीं खेला है।

आईपीएल में करप्शन रोकने के लिए बीसीसीआई ने स्पोर्ट रडार से मिलाया हाथ

बीसीसीआई आईपीएल 2020 में सट्टेबाजी और फिक्सिंग रोकने के लिए फ्रॉड डिटेक्शन सर्विस (एफडीएस) का इस्तेमाल करेगी। इसके लिए बोर्ड ने यूके की कंपनी स्पोर्ट रडार के साथ करार किया है। एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) पहले से यूएई में ही है।

स्पोर्ट रडार फीफा और यूएफा जैसे बड़े फुटबॉल संस्थान के साथ भी काम करती है। हाल ही में इसी कंपनी ने गोवा फुटबॉल लीग के करीब 6 मैचों में फिक्सिंग होने की बात कही थी। कंपनी एफडीएस की मदद से मैच में फिक्सिंग को उजागर करती है।

चेन्नई के रितुराज पहले मैच से बाहर

कोरोनावायरस से जूझ रहे चेन्नई के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ टूर्नामेंट के पहले मैच से बाहर हो गए हैं। पॉजिटिव आने के बाद वे क्वारैंटाइन में दो हफ्ते बिता चुके हैं। लेकिन अभी दो निगेटिव रिपोर्ट आनी बाकी हैं। सीईओ कासी विश्वनाथ ने कहा, ‘हम रितुराज पर बोर्ड के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें फिटनेस टेस्ट से भी गुजरना होगा।’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अबु धाबी का शेख जाएद स्टेडियम 2004 में 100 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ था। पहला इंटरनेशनल मैच 2006 में भारत-पाक के बीच खेला गया था।

No comments:

Post a Comment